scriptबदमाशों ने बच्चे और मां के गले पर चाकू अड़ाकर दंपती से की लूट | crime latest news in hindi | Patrika News

बदमाशों ने बच्चे और मां के गले पर चाकू अड़ाकर दंपती से की लूट

locationराजगढ़Published: Apr 20, 2018 11:43:18 am

Submitted by:

Ram kailash napit

कार को रापी लगाकर रोका, हथियार बंद बदमाशों ने गहने सहित नकदी, मोबाइल लूट भागे

crime

The couple recorded the full incident report in the police station.

राजगढ़/ब्यावरा. जिले के प्रमुख हाईवे पर लूट की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही। थानों में आयोजनों में ही कागजी शिकायतें निपटाने में जुटी पुलिस इन वारदातों पर अकुंश लगाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। पहले एनएच-तीन पर वारदातें होने के बाद अब भोपाल रोड पर एक कार को रापी लगाकर रोक गया और बदमाशों ने चाकू की नोक पर दंपती को लूट लिया।

जानकारी के अनुसार राजगढ़ से भोपाल जा रही कार को बदमाशों ने खजूरिया-बाईहेड़ा जोड़ के पास रापी लगाकर रोका। हथियार बंद चार बदमाशों ने दंपती के साथ न सिर्फ मारपीट की बल्कि सोने के गहने, नगदी, मोबाइल, लैपटॉप, एटीम सहित तमाम सामान ले भागे। उन्होंने ड्राइवर सहित दंपती के साथ मारपीट भी की। रात में ही उन्हें सिविल अस्पताल लाया गया। एलएनटी के असिस्टेंट कंस्ट्रक्शन इंजीनियर सतीश कुमार वैल (३०) निवासी कराईकुडी, जिला शिवगंगा (तमिलनाडु) की शिकायत पर देहात पुलिस ने धारा-३94 के तहत लूट का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

मोहनपुरा डैम में एलएनटी में इंजीनियर है सतीश
राजगढ़ के मोहनपुरा डैम में एलएनएटी कंपनी में सतीश इंजीनियर है। वे राजगढ़ में परेड ग्राउंड में रहते हैं। बुधवार रात को वे घर जाने के लिए रवाना हुए थे। दंपती और बच्चा पूरी घटना को लेकर इतनी दहशत में हैं कि ढंग से बात तक नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने जिंस, टी-शर्ट और चैक्स की शर्ट पहन रखी थी। सभी की उम्र लगभग 20 से 25 वर्ष की बताई जा रही है। पूरे टाइम वे हमें धमकाते रहे और सामान लेकर भाग गए। हमारे सामान लेकर खेत की ओर भागे और वहां सामान बिखेर गए।

फोरलेन, हाईवे पर भी महफूज नहीं हम
दंपती के साथ हुई वारदात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वे ढंग से बात तक नहीं कर पा रहे थे। इससे आप यह भी निश्चित मानिए की उच्चतम गुणवत्ता वाले फोरलेन और हाईवे पर भी हम महफूज नहीं है। भोपाल रोड पर हुई यह घटना पहली नहीं है, इससे पहले गुना रोड पर दो अलग-अलग घटनाओं में रापी लगाकर ट्रक वालों को लूट लिया गया। बीते दिनों ही एक ट्रक वाले को न सिर्फ लूटा बल्कि हथियारों से हमला कर ड्राइवर-क्लीनर को घायल कर दिया था। दूसरी घटना में एक चलते ट्रक पर पथराव कर लूटने की कोशिश की गई थी। लगातार रापी लगाकर लूट की ऐसी घटनाओं पर पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है।

पति-पत्नी के साथ की मारपीट
सतीश ने बताया कि वे किराये की गाड़ी (एमपी३९सी१८१०) से तमिलनाडु एक्सप्रेस से घर जाने के लिए भोपाल जा रहे थे। रात करीब डेढ़ बजे चालक आजाद को बाईहेड़ा जोड़ के पास अचानक दोनों पहियों में आवाज आई, गाड़ी आधा किमी आगे जाकर रुक गई दोनों टॉयर फट चुके थे। उसने गाड़ी साइड में लगाकर टॉयर बदलना चाहा। तभी पीछे से आए बदमाशों ने पहले चालक फिर मुझ पर और पत्नी एम. गिरिजा पर हमला कर दिया। मारपीट करने लगे पत्नी से सारे गहने उतरवा लिए। बाद में पांच साल के बेटे दक्षिणकार्तिक के गले पर चाकू अड़ाकर मेरी अंगूठी, चैन, पर्स सहित नकदी ले भागे। बदमाश एक लैपटॉप, चार मोबाइल, मंगलसूत्र, टॉप्स, एटीएम, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइङ्क्षवग लाइसेंस, आठ हजार नकदी ले भागे। नकदी सहित करीब 40 हजार के मोबाइल, लैपटॉप और लाखों रुपए की ज्वैलरी बदमाश ले भागे। सतीश ने बताया कि बदमाश ड्राइवर आजाद का मोबाइल भी चुरा लिया।


वारदातों पर अंकुश लगाने हमारी टीम जुटी है, हाल ही में छोटा बैरसिया क्षेत्र में हमने लोकल के ही आरोपी गिरफ्तार किए थे। बाकी दो अन्य घटनाएं जो गुना रोड पर हुईं उनमें भी गुना की पुलिस ने कुछ लोग पकड़े हैं। बाकी अन्य मामलों में भी हमारी कोशिश जारी है, जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।
-सिमाला प्रसाद, एसपी, राजगढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो