scriptभैंस चोरों को पकडऩे गई पुलिस पर की फायरिंग | crime latest news in hindi | Patrika News

भैंस चोरों को पकडऩे गई पुलिस पर की फायरिंग

locationराजगढ़Published: Apr 24, 2018 08:22:06 am

Submitted by:

Ram kailash napit

शनिवार-रविवार की रात कांग्रेस के पूर्व विधायक के घर से चार भैंसें की थी चोरी

crime

villagers gathered after the police arrived in the village.

राजगढ़. कोतवाली अन्तर्गत आने वाले माचलपुर गांव में भंैस चोरों को पकडऩे गई पुलिस पर फायरिंग की गई। इसके बाद तीन थानों का बल एक साथ गांव पहुंचा और आरोपियों की तलाश की, लेकिन दिनभर गांव की घेराबंदी के बावजूद किसी आरोपी को पुलिस नहीं पकड़ सकी। जिस भैंस चोरी मामले को लेकर पुलिस माचलपुर गांव पहुंची थी। वह भैंस कांग्रेस के पूर्व विधायक की बताई जा रही है। जिसके बाद कांग्रेसी नेताओं ने भी एसपी से मुलाकात की।

कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रताप मंडलोई के पुश्तैनी गांव आंबा में चोरों ने धावा बोला और शनिवार-रविवार की दरमियानी रात चार भैंस चोरी करके ले गए। मुखबिर की सूचना पर पता लगा कि जो भंैस चोरी हुई है। वे माचलपुर गांव में रविवार की सुबह पांच बजे पिकअप वाहन से उतारी गई। इसके बाद रविवार की रात करीब दो बजे पुलिस की टीम माचलपुर पहुंची। जहां पुलिस के पहुंचने के साथ जब पूछताछ की जा रही थी तो गांव के कुछ लोगों द्वारा फायरिंग की गई। फायर होते देख राजगढ़ में इसकी सूचना दी।

इसके बाद सुबह लाइन, कालीपीठ थाना, कोतवाली पुलिस और पिपलोदी चौकी की संयुक्त टीम ने गांव पर धावा बोला। जहां सूचना के अनुसार कुछ लोगों के घर में दबिश दी गई और वहां तोडफ़ोड़ भी की, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी और न ही चोरी गई भंैसें मिली।
गांव में सब दहशत में
माचलपुर गांव में बड़ी संख्या में पहुंची पुलिस को लेकर गांव में सभी दहशत में है। वहीं कोई भी ग्रामीण यह बताने को तैयार नहीं कि पुलिस किसकी तलाश में गांव आई थी। हालांकि यह गांव भैंस चोरी या बाइक के साथ ही ट्रैक्टर आदि की चोरियों में गिना जाता रहा है।
कांग्रेसी पहुंचे एसपी कार्यालय
पूर्व विधायक की भंैस चोरी के अलावा उन्होंने बताया कि इस तरह आए दिन चोरियां हो रही है। पुलिस रिपोर्ट नहीं लिखती। मजबूरन मालिक को दलालों के माध्यम से अपनी भैंसे छुड़ानी होती है। उन्होंने एक सप्ताह के अंदर हुई चोरियां और सुलह के बाद दी गई राशि को बताया। साथ ही एसपी से ऐसे चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। युवक कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्रियवृतसिंह खींची, जिलाध्यक्ष रामचंद्र दांगी, पूर्व विधायक हेमराज कल्पोनी, मोना सुस्तानी, प्रेमसिंह परिहार, चंदरसिंह सौंधिया, सुल्तानसिंह आदि मौजूद थे।

भैंस चोरी की शिकायत मिली थी। जहां बताया गया कि माचलपुर गांव में भंैसें है। जिसको लेकर पुलिस बल गया था, लेकिन वहां पर कुछ लोगों ने फायरिंग की। इसके बाद और पुलिसबल राजगढ़ से भेजा गया। कुछ घरों की तलाशी ली गई।
सिमाला प्रसाद, एसपी राजगढ़
शनिवार रात हमारी भैंस चोरी हुई। जिसकी सूचना लगने पर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने माचलपुर में दबिश दी। फिलहाल भैंसों की जानकारी नहीं लगी। ऐसे में हम सब ने एसपी से मिलकर बात रखी।
प्रताप मंडलोई, पूर्व विधायक राजगढ़

ट्रेंडिंग वीडियो