scriptपांच आरोपियों से जब्त की 51 बाइक | crime news in hindi | Patrika News

पांच आरोपियों से जब्त की 51 बाइक

locationराजगढ़Published: May 20, 2018 09:32:22 am

Submitted by:

Ram kailash napit

बाइकों की कीमत लगभग १९ लाख, आरोपियों से पूछताछ के बाद हो सकता है किसी बड़े गिरोह का खुलासा

news

Rajgarh Bike seized by the police and bike thief

राजगढ़. लंबे समय से जिले में सक्रिय बाइक चोरी के पांच आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने उनसे चोरी की गई ५१ बाइक जब्त की है। जब्त की गई बाइकों की कीमत लगभग १९ लाख रुपए है। शनिवार को पुलिस कन्ट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवर्ता में एसपी सिमाला प्रसाद और एएसपी नवलसिंह सिसोदिया ने बाइक चोरों और उनसे जब्त बाइकों का खुलासा किया।

खिलचीपुर और ब्यावरा थाने में क्षेत्र में हुई कार्रवाई के बाद गिरफ्त में आए पांच आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। इसके आधार पर पुलिस चोरी की और बाइकों सहित बाइक चोरी के बड़े गिरोह का खुलासा होने की संभावना जताई है।

एसपी सिमाला प्रसाद के अनुसार बाइक चोरों की तलाशी और अन्य मामलों की जानकारी के लिए जिले में इन दिनों हाइवे सहित अन्य प्रमुख मार्गों पर वाहनों चालकों से भी पूछताछ की जा रही और तलाशी के दौरान खिलचीपुर और ब्यावरा थाना क्षेत्र में एक-एक बाइक चोर चोरी की बाइक के मिले थे। जिनसे पूछताछ की गई तो बाइक चोरी का यह मामला सामने आया है।

खिलचीपुर पुलिस ने जब्त की २६ बाइक
पुलिस द्वारा जब्त की गई ५१ बाइकों में से २६ खिलचीपुर पुलिस द्वारा जब्त की गई है। एसडीओपी निशा रेड्डी और थाना प्रभारी अनिल बामनिया के अनुसार छापीहेड़ा थाने क्षेत्र के गांव कायरी के निवासी लखन तंवर से छापीहेड़ा मार्ग पर पूछताछ की थी। इसमें वह उसके पास मौजूद बाइक के कागज आदि की कोई जानकारी नहीं दे पाया।

जांच में बाइक चोरी की पाई गई। पुलिस की पूछताछ में लखन ने अपने साथियों के साथ कई बाइकों की चोरी की बात कबूली। लखन से मिली निशान देही के आधार पर पुलिस ने कायरी गांव स्थित उसके घर से नौ अन्य बाइक जब्त की,

जबकि इसी गांव के दूसरे आरोपी मांगीलाल से छह बाइक और पचोर थानाक्षेत्र के भीलखेड़ी गांव के तीसरे आरोपी देवसिंह को गिरफ्तार करते हुए उसके घर से नौ बाइकों को पुलिस ने जब्त किया है। जबकि इन चोरियों में शामिल चौथा भगवान सिंह पिता रामचंद्र तंवर निवासी कायरी फिलहाल फरार है। जिसके गिरफ्तार होने पर कुछ बाइक चोरी के खुलासे की ओर संभावना है।

ब्यावरा में दो चोरों से मिली २५ बाइक
इधर खिलचीपुर की ही तरह ब्यावरा पुलिस को भी २५ चोरी की बाइकों को जब्त करने में सफलता मिली है। ब्यावरा एसडीओपी एस आर दंडोतिया के अनुसार मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने रामफुल पिता लक्ष्मण लववंशी (१९) , रामप्रसाद पिता करण सिंह(२२) से पूछताछ की जिसमें उन्होंने क्षेत्र में कई चोरियों की बात कबूली।

जिसके आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनकी निशानदेही पर छापीहेड़ा, पचोर,शाजापुर, ब्यावरा, सारंगपुर सुठालिया, राजगढ़ के आसपास के क्षेत्रो से २५ बाइकें जब्त की है।


सिर्फ चोरों तक सीमित रह जाती है कार्रवाई
पिछले पांच महीने में ये दूसरी बार है जब जिले के पुलिस ने बड़ी संख्या में चोरी गई बाइकों और उन्हें चुराने वाले को पकड़ा है। इस कार्रवाई के पूर्व करीब पांच माह पहले सारंगपुर थाना क्षेत्र में पचास चोरी की बाइक पकड़ाई थी, लेकिन इसके बाद यह कार्रवाई सिर्फ बाइक को जब्त करने तक समिति रह गई।

पुलिस अलग-अलग स्थानों से बाइक तो जब्त कर ली, लेकिन न तो चोरी की बाइक खरीदने वाले खरीदारों पर कोई कार्रवाई हुई न उनके माध्यम से इस पूरे गोरखधंधे में लगे लोगों को अपनी गिरफ्त में लेने में उन्हें कोई सफलता मिली। ऐसे में इस बार की कार्रवाई के बाद भी पुलिस को कोई बड़ी सफलता मिलेगी इस पर संक्षय बना हुआ है।

पुलिस टीम ने सयुंक्त कार्रवाई कर ५१ बाइकों सहित चोरों का पकड़ा है। इन चोरों से पूछताछ के लिए रिमांड की मांग की जा रही है। जिसके आधार पर बडे गिरोह के खुलासे की संभावना है।
सिमाला प्रसाद, एसपी राजगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो