scriptआस्था के आगे गायब कोरोना का डर, शिव मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़ | crowd of devotees in Shiva temples | Patrika News

आस्था के आगे गायब कोरोना का डर, शिव मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़

locationराजगढ़Published: Jul 29, 2020 10:16:28 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

न सोशल डिस्टेंसिंग नजर आई, न ही धारा 144 का हुआ पालन जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 238 फिर भी जारी लापरवाही
 

आस्था के आगे गायब कोरोना का डर, शिव मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़

आस्था के आगे गायब कोरोना का डर, शिव मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़

राजगढ़. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती ही जा रही है। हालात यह हैं कि जिले में कुछ ही दिनों में यह आंकड़ा 238 हो गया है। ऐसे में जिले में धारा 144 लगाने के साथ हर व्यक्ति को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। इसके लिए चालानी कार्रवाई और रोको टोको जैसे अभियान भी चलाए जा रहे हैं, लेकिन इनका जमीन पर असर कितना हो रहा है यह सोमवार को देखने को मिला। जहां सावन के तीसरे सोमवार पर हर शिव मंदिर पर लोगों की भीड़ उमड़ती रही।


राजगढ़ से लेकर माचलपुर और ब्यावरा से लेकर नरसिंहगढ़, सारंगपुर तक के सभी शिव मंदिरों पर भारी संख्या में लोग भगवान शिव के दर्शन करने के लिए पहुंचे। ऐसे में बात चाहे सोशल डिस्टेंसिंग के टूटने की हो या फि र धारा 144 का पालन कराने की, सभी नियम धरे रह गए।

पुलिस मूकदर्शक बनी
जिले के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक नरसिंहगढ़ जहां हजारों की संख्या में लोग बड़े महादेव के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। यहां भी पुलिस मूकदर्शक बनी हुई खड़ी रही। प्रशासन के अधिकारी भी सिर्फ व्यवस्थाओं के नाम पर लोगों को निकालने और पार्किंग आदि को देखते नजर आए, लेकिन कहीं कोई कार्रवाई हो ऐसा नजर नहीं आया।

25 हजार से ज्यादा लोगों ने किए दर्शन
नरसिंहगढ़ के बड़े और छोटे महादेव पर ही 25 हजार से ज्यादा लोगों ने दर्शन किए। आखिरी सोमवार में स्थिति और बिगड़ सकती है। उस दिन रक्षाबंधन का पर्व भी है। शिव के दर्शन के लिए सावन मास सबसे अच्छा माना जाता है। सोमवार इस दिन लोग व्रत रखने के साथ ही भजन, कीर्तन सहित भगवान शिव का विशेष शृंगार करते हैं।
मैंने खुद पहुंचकर दस लोगों के चालान किए


मैंने खुद पहुंचकर 10 लोगों के चालान बनाए। नगरपालिका अपने स्तर पर लगातार चालानी कार्रवाई कर रही है। बढ़ती भीड़ को रोकने के लिए नरसिंहगढ़ के बाहर ही अब लोगों को रोककर वापस लौटाने का प्रयास किया जा रहा है।
रोशनी वर्धमान एसडीएम नरसिंहगढ़

ट्रेंडिंग वीडियो