Dengue spread : कोरोना के साथ डेंगू ने भी पसारे पैर, एक दिन में 9 मरीज पॉजीटिव

Dengue spread : जिले में एक दिन में डेंगू के करीब 9 मरीज पॉजीटिव आ चुके हैं. वहीं सारंगपुर के ग्राम तलेनी में एक कोरोना पॉजीटिव मरीज भी पाया गया है.

By: Subodh Tripathi

Published: 15 Sep 2021, 12:30 PM IST

राजगढ़. मच्छरों के प्रकोप और साफ सफाई के अभाव में जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आंकडों की बात करें तो एक दिन में जिला मुख्यालय पर ही आधा दर्जन मरीज सामने आए हैं। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में भी डेंगू के मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। जहां एक और डेंगू अपने पैर पसार रहा है। वहीं दूसरी ओर जिले में कोरोना के मरीज भी मिलने से लोग दहशत में हैं। लेकिन प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं ।

2 की मौत, 20 से अधिक मरीज

जिले में डेंगू के कारण अब तक दो लोगों की मौत हो जाने के बाद भी प्रशासन के सुस्त रवैये से बीमारी अपने पैर पसारने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आश्चर्य की बात तो यह है कि जिले में एक दिन में 9 मरीज डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। जिसमें जिला मुख्यालय पर 6 और ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 3 मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं निजी लेबों में हुई जांच के अनुसार करीब 20 से अधिक मरीज डेंगू की चपेट में आ चुके हैं।

यहां मिले डेंगू के मरीज

भंवर कॉलोनी 2
शिक्षक कॉलोनी 1
हेडगेवार कॉलोनी 1
गणेश मार्ग 1
खाद गोदाम के पास 1
पीपलबे पुरोहित 1
सारंगपुर 1
तखतपुरा 1

डेंगू का हॉटस्पाट, जानलेवा बीमारी का बदला टेंड

कोरोना पॉजीटिव मिला

डेंगू के साथ ही कोरोना के मरीज भी सामने आ रहे हैं। सारंगपुर के ग्राम तलेनी से एक केस सामने आया है। इससे पहले भी करीब तीन केस सारंगपुर से सामने आए थे। जिले में अब तक कुल 8722 पॉजीटिव केस आ चुके हैं।

10 दिन से नहीं पेट्रोल डीजल के दामों में कोई बदलाव

भेज रहे हैं टीम

जहां भी डेंगू के मरीज पाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचकर लार्वा सर्वे कर नष्ट किया जा रहा है।
डॉ महेंद्रसिंह, महामारी नियंत्रक राजगढ़

Subodh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned