प्रतिबंध के बावजूद दो गुना दाम में बेच रहे थे गुटखा पाउच, फिर जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे आप...

तहसीलदार ने की कार्रवाई
ब्यावरा बस स्टैंड स्थित शिवम ट्रैडर्स पर कार्रवाई कर उसे सील कर दिया गया

By: Rajesh Kumar Vishwakarma

Published: 21 May 2020, 06:00 AM IST

ब्यावरा.कोविड-19 के चलते प्रदेशभर में प्रतिबंध के बावजूद शहर में चोरी छिपे गुटखा पाउच बेचने का मामला सामने आया है। दुकानदार दो से तीन गुना दाम में पाउच बेच रहा था। शिकायत पर बुधवार दोपहर पहुंचे तहसीलदार ए. आर. चिरामन ने गुटखा पाउच की बस स्टैंड स्थित दुकान शिवम ट्रेडर्स को सील कर दिया।
दुकान में अवैध तौर पर तबांखू, गुटखा पाउच इत्यादि महंगी दरों में बेचे जा रहे थे। कुछ लोगों ने तहसीलदार से शिकायत की थी कि रात के समय उक्त व्यक्ति पाउच बेचता है। इस पर बस स्टैंड स्थित शिवानी ट्रडर्स के मालिक केदार चौरसिया के खिलाफ कार्रवाई की गई और दुकान को सील कर दिया। तहसीलदार के नेतृत्व में छापामार कार्रवाई की गई। राजस्व अमले को साथ पहुंचे तहसीलदार ने दुकान को सील कर दिया है। तहसीलदार ने बताया कि प्रदेशभर में गुटखा और थूकने पर कार्रवाई की प्रावधान है, बावजूद इसके दुकान खोल रखी थी। जांच में शिकायत सही पाई गई तो दुकान सील कर दी गई।

तहसीलदार पहुंचे तो युवक बोला- अनुमति है हमारे पास
जैसे ही तहसीलदार टीम लेकर पहुंचे तो वहां खड़ा एक दुकान की चाबी लेकर चला गया और बोला कि हमारे पास शिकायत है। मेरे भाई कलेक्टर से अनुमति लेने गए हैं। इस पर तहसीलदार ने कहा कि अनुमति दिखाओ और स्टॉक भी हम इंतजार थोड़े करेंगे। काफी देर तक भी वह अनुमति नहीं दिखा पाया तो दुकान सील कर दी गई।
शाम की ही वरिष्ठ अधिकारी बोले- खुलवा दो दुकान!
पूरी कार्रवाई में प्रशासनिक अमले के भी दो रूप नजर आए। राजस्व अमले का कहना है कि जैसे ही हमने दुकान सील की तो वरिष्ठ अधिकारियों के तर्क सामने आने लगे। वे कहने लगे कि ऐसा कोई निर्देश नहीं है आप दुकान खुलवा दो? इससे अफसरों की मिलीभगत की भी इसमें बू आ रही है। बता दें कि प्रदेशभर में गुटखे को प्रतिबंधित किया गया है, साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर थूकना भी प्रतिबंधित है। ऐसे में यदि पाउच मिलने लगेंगे तो यह नियम स्वत: ही निष्क्रिय हो जाएगा। फिलहाल देर रात तक दुकान सील ही रही और उस पर नियमानुसार कार्रवाई भी होगी।

Rajesh Kumar Vishwakarma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned