scriptविकलांग बच्चों को ठूंस-ठंूसकर बैठाया | Disabled children sit stuffed-Tnuskr | Patrika News

विकलांग बच्चों को ठूंस-ठंूसकर बैठाया

locationराजगढ़Published: Dec 03, 2016 11:46:00 pm

Submitted by:

Ram kailash napit

पथरीले मैदान में बिना प्रशिक्षण के हुई विकलांगों की प्रतियोगिता के बाद जनपद पंचायत प्रशासन की एक ओर बड़ी लापरवाही सामने आई है। शनिवार

rajgarh

rajgarh


ब्यावरा.
पथरीले मैदान में बिना प्रशिक्षण के हुई विकलांगों की प्रतियोगिता के बाद जनपद पंचायत प्रशासन की एक ओर बड़ी लापरवाही सामने आई है। शनिवार को जिलास्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने जाने के लिए राजगढ़़ रोड स्थित स्कूल पहुंचे विकलांग बच्चों को एक ही वाहन में ठूंस-ठूंसकर बैठाया गया।

शासन-प्रशासन द्वारा तमाम इंतजाम किए जाने के बावजूद अधिकारी-कर्मचारी इसे औपचारिक बनाना चाहते हैं। शनिवार को लापरवाही की तमाम हदें पार कर जिम्मेदारी से इतिश्री कर लेने वाले शिक्षा विभाग और जनपद पंचायत के कर्मचारियों के सामने मैजिक वाहन में विकलांग बच्चों को ठूंस-ठूंसकर बैठा दिया। मौके पर पहुंचे मीडियाकर्मियों और बीईओ द्वारा जनपद पंचायत विभाग को सूचित करने के बाद एक अन्य वैकल्पिक वाहन की व्यवस्था की गई। हालांकि फिर भी बच्चों को बैठने में दिक्कत आई। उल्लेखनीय है कि इससे पहले क्लब ग्राउंड में हुई प्रतियोगिता भी पूरी तरह औपचारिक रही। उसमें हिस्सा लेने आए विकलांग और नि:शक्त बच्चों को बिना प्रशिक्षण के दौड़ाया गया। ऐसे में न वे ढंग से दौड़ पाए और न ही बेहतर ढंग से अन्य प्रतियोगिताओं में भाग ले पाए। इससे पहले खेल युवक कल्याण विभाग की लापरवाही के चलते राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों को मैजिक वाहन में जगह के अभाव में छत पर बैठाया गया था। इस तरह की लापरवाहियां विभागीय स्तर पर आम हो गई हैं।

एक ही वाहन में सभी बच्चों को बैठा रहे थे, मैंने राजगढ़ रोड पहुंचकर संबंधित जनपद वालों से चर्चा की थी। एक और अन्य वाहन को लाने का मैंने बोला भी था, बाद में वाहन आया था।
-जेपी यादव, बीईओ, ब्यावरा
मेरी जानकारी में नहीं है कि बच्चों को कैसे भेजा गया। मैं संबंधित कर्मचारियों से बात करता हूं और पूरा मामला मालूम करवाता हूं।

-राजकुमार मंडल, सीईओ, ब्यावरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो