scriptAccident news : बस की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक सहित बुजुर्ग की मौत, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम | Elderly including bike riding teacher died due to bus collision | Patrika News

Accident news : बस की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक सहित बुजुर्ग की मौत, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

locationराजगढ़Published: Feb 24, 2022 07:45:41 pm

भोपाल रोड पर बाइहेड़ा जोड़ के पास हादसारोड से क्रॉस लेते समय अचानक से पीछे से आई बस ने रौंद डालाक्रॉसिंग की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा, दो माह पहले भी रख चुके हैं मांग

br2502-303_1.jpg
ब्यावरा.भोपाल रोड पर बाइहेड़ा जोड़ के पास बुधवार सुबह हुए दर्दनाक हादसे में बाइक सवार एक शिक्षक सहित गांव के बुजुर्ग पटेल की मौत हो गई। भोपाल की ओर से रफ्तार से आई बस ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। इस बीच गुस्साए ग्रामीणों ने बस वहीं रोककर चक्काजाम कर दिया। काफी देर हंगामा किया। मांग की गई कि हाइवे अथोरिटी ने यहां क्रॉसिंग नहीं बनाया इसलिए हादसे हो रहे हैं।
पुलिस के अनुसार बुधवार सुबह करीब 10.30 बजे अपने गांव से बहादुरपुरा एक गमी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे बाइक सवार बाइहेड़ा जोड़ पर ब्यावरा जाने वाले शॉर्टकट रास्ते पर अचानक मुड़े, तभी पीछे से आई बस ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे पटेल नाथूलाल पिता जगन्नाथ दांगी (65) निवासी अरन्या की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, उनके साथ बैठे शिक्षक चंदरलाल पिता नंदराम दांगी (60) निवासी खेजड़ा मीना गंभीर रूप से घायल हो गए, उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां से भोपाल रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए। वहीं, पुलिस ने टक्कर मारने वाली बस के चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।
पहले जान गंवा चुका बारवां का संजू, तभी भी किया था चक्काजाम
मौके पर आस-पास के गांव वालों ने चक्काजाम कर दिया। उन्होंने कहा कि करीब चार माह पहले बारवां निवासी संजू दांगी भी यहां जान गवां चुका है। उस दौरान भी ग्रामीणों ने चक्काजाम कर यहां क्रॉसिंग बनवाने की मांग की थी। तब तत्कालीन एसडीएम जूही गर्ग ने आश्वासन दिया था और पूरा मामला एनएचएआई को भेज दिया था। लेकिन उनकी ओर से कोई रिस्पांड नहीं आया। आज तक अव्यवस्था कायम है, जिससे हादसे हो रहे हैं। बाद में मौके पर विधायक रामचंद्र दांगी और स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे, जिन्होंने दोबारा ग्रामीणों को आश्वासन दिया, तब जाकर करीब दो घंटे बाद जाम खुल पाया। इस बीच फोरलेन के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई, खासी परेशानियों का सामना उन्हें करना पड़ा।
बगल में स्कूल-सामनेे गांव फिर भी क्रॉसिंग नहीं, हर दिन रिस्क उठाते हैं बच्चे
चक्काजाम कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि क्रॉसिंग के लिए हमारी लड़ाई आज की नहीं है, जब से फोरलेन बन रहा है तब से हम मांग कर रहे हैं लेकिन किसी ने एक न सुनी। बारवां जोड़ पर बगल में प्राइमरी स्कूल है और पास में गांव। बावजूद इसके एनएचएआई न क्रॉसिंग नहीं दी। यहां हर दिन खतरा उठाकर छोटे बच्चे आते-जाते हैं, जिससे हमेशा हादसा होने का डर बना रहता है। कई बार स्कूल के चौकीदार बच्चों को इधर से उधर ले जाते हैं। फिर भी हर दिन डर बना रहता है। मौके पर मौजूद देवराज दांगी, लक्ष्मीनारायण दांगी, मोहन बैरागी, बलराम दांगी, संजय सहित अन्य ने मांग की है कि उचित समाधान किया जाए, यदि क्रॉसिंग बनवाकर वहां ब्रेकर की व्यवस्था नहीं की गई तो दोबारा चक्काजाम करेंगे।
खुलवा दिया गया था चक्काजाम
हादसे में दो लोगों की मौत हुई है, हमने टक्कर मारने वाली बस जब्त कर ली है। साथ ही मौके पर पहुंचकर जाम खुलवा दिया था। चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। जहां तक बात क्रॉसिंग की है तो वरिष्ठ अधिकारियों ने संबंधित विभाग को सूचित कर दिया है।
-आदित्य सोनी, प्रभारी, देहात थाना, ब्यावरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो