scriptजैकबेल पर लगे विद्युत पैनल जलने से नहीं भर पाईं पानी की टंकियां | Electrical panels on the jackbell did not fill the water tanks due to | Patrika News

जैकबेल पर लगे विद्युत पैनल जलने से नहीं भर पाईं पानी की टंकियां

locationराजगढ़Published: Dec 07, 2019 11:47:56 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

शनिवार को शहर के कई मोहल्लों की पेयजल सप्लाई बंद रही। नल सुबह से ही बंद रहे।

Taps did not come in many neighborhoods

Rajgarh Water supply was not caused by burning of Jacob.

राजगढ़. शनिवार को शहर के कई मोहल्लों की पेयजल सप्लाई बंद रही। नगरपालिका के माध्यम से दिए जाने वाले नल सुबह से ही बंद रहे। क्योंकि मोहनपुरा सिंचाई परियोजना पर बनाए गए जैकवेल की विद्युत सप्लाई बंद हो गई। इसको लेकर शहर की कोई भी पानी की टंकी नहीं भर सकी और ऐसे में एक दिन की पेयजल सप्लाई बंद रखनी पड़ी।
मोहनपुरा सिंचाई परियोजना के निर्माण के साथ ही वहां पर नया जैकबेल तैयार किया गया है। इसके माध्यम से जल आवर्धन योजना के तहत बनाई गई पानी की टंकियों को भरकर उनके माध्यम से शहर के विभिन्न मोहल्लों और कालोनियों में पानी की सप्लाई की जाती है। लेकिन पिछले 15 दिन के अंदर दो बार जैकबेल की विद्युत लाइन खराब हो चुकी है। इसके कारण शहर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। शनिवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ जहां जैकबेल में लगी पानी की मोटरों के पैनल जल गए, इसके कारण रात से ही यह सप्लाई बंद कर दी गई और विद्युत कंपनी को जानकारी भी दी गई। लेकिन कर्मचारियों के समय पर न पहुंचने से सुबह से शाम तक विद्युत लाइन सुधारने का काम जारी रहा। लेकिन देर तक यह व्यवस्था ठीक नहीं होने से दिनभर किसी भी कॉलोनी में पानी की सप्लाई नहीं हो सकी।

यहां ट्यूबवेल से दिया पानी
अभी भी शहर के कई मोहल्ले ऐसे हैं, जहां ट्यूबवेल के माध्यम से पानी की सप्लाई होती है। इसमें भंवर कॉलोनी और खुजनेर रोड आदि के कनेक्शन शामिल हैं। यहां ट्यूबवेल के माध्यम से पानी सप्लाई जारी रही। ऐसा ही कुछ पुरा मोहल्ले में भी देखने को मिला, लेकिन जिस जगह मोहनपुरा जैकबेल से पानी आता है वहां पर यह सप्लाई बंद रही।
&जानकारी लगने के बाद विद्युत व्यवस्था के सुधार के लिए विद्युत कंपनी को जानकारी दी गई है। जहां से कर्मचारी उसे सुधारने के लिए पहुंच भी गए हैं, ठीक होने के साथ ही टंकी उनको बनने का काम शुरू किया जाएगा।
मंगला शैलेश गुप्ता, नगर पालिका अध्यक्ष राजगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो