scriptथाने में धरने पर बैठे ऊर्जा मंत्री, दो पुलिसकर्मी को कराया निलंबित | Energy Minister, two policemen suspended on suspicion of being held in | Patrika News

थाने में धरने पर बैठे ऊर्जा मंत्री, दो पुलिसकर्मी को कराया निलंबित

locationराजगढ़Published: May 10, 2019 11:23:06 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

मामले की सूचना लगते ही एसपी प्रदीप शर्मा भी वहां पहुंचे। जहां प्रथम दृष्टया दो आरक्षकों की गलती मानते हुए निलंबन की कार्रवाई की गई।

patrika news

Rajgarh Power Minister sitting on the outside of Chhapihera police station

राजगढ़/छापीहेड़ा. एक विवाह समारोह के दौरान दो पक्षों में हुए विवाद के बाद कार्रवाई में लेटलतीफी और आरोपी ओम दांगी को थाने में आने के बावजूद वहां से जाने देने की घटना के बाद ऊर्जा मंत्री प्रियव्रतसिंह इस कार्रवाई से नाराज होकर छापीहेड़ा थाने पहुंचे और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। मामले की सूचना लगते ही एसपी प्रदीप शर्मा भी वहां पहुंचे। जहां प्रथम दृष्टया दो आरक्षकों की गलती मानते हुए निलंबन की कार्रवाई की गई। यही नहीं पूरी घटना में मुख्य आरोपी बनाए गए ओम दांगी की गिरफ्तारी पर दस हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।

क्या था मामला
जानकारी के अनुसार यह मामला नातरा प्रथा से जुड़ा हुआ है। जहां रूपेश दांगी नाम के युवक का विवाह मनीषा नाम की लड़की के साथ हुआ था। लेकिन तलाक से पहले ही मनीषा ओम दांगी के साथ रहने लगी थी। बाद में रूपेश और मनीषा का तलाक हो गया। ऐसे में दोनों पक्ष अपने-अपने तरीके से रह रहे थे, लेकिन गुरुवार की रात सेदरा गांव में एक विवाह समारोह के दौरान दोनों पक्ष वहां पहुंचे थे, जहां दोनों में विवाद हुआ। कुछ लोगों का कहना है कि रूपेश ने महिला के ऊपर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। उसके बाद विवाद हुआ, जबकि रूपेश की बहन और परिजनों ने बताया कि यह पहले से रूपेश को मारने के उद्देश्य से आए थे और इसी कारण उनके साथ गुंडे भी थे। उन्होंने रूपेश के साथ इतनी मारपीट की कि वह घायल हो गया और उसे भोपाल रेफर किया गया। जिसे दूसरे दिन भी होश नहीं आया।
रात को घटित हुई इस पूरी घटना में दूसरे दिन मामला दर्ज हुआ और आरोपी ओम दांगी व उसके अन्य साथी थाने पर पहुंचे और रूपेश के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज करा रहे थे। मामले को पुलिस ने जांच में लिया। यहां रूपेश की बहन ने आरोप लगाया कि उसने पुलिस को सूचना की, लेकिन उन्होंने आरोपी को जाने दिया। यही कारण है कि मौके पर मौजूद आरक्षक अरविंद पांडे और मोहनसिंह लोधी को निलंबित कर दिया।

आरोपी पर दस हजार का इनाम घोषित
पूरे मामले में ओम दांगी सहित चार लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। इसमें ओम के खिलाफ दस हजार का इनाम घोषित किया गया। वहीं उसके अन्य साथियों की भी तलाश पुलिस कर रही है।

केएल दांगी के खिलाफ लिखा पत्र
इस मामले में केएल दांगी की भी भूमिका बताई जा रही है, जो कि नीमच जिले में पुलिस विभाग में ही कार्यरत है। घटना के समय यह भी छापीहेड़ा थाने पहुंचे थे। जो कि सीसीटीवी में भी कैद बताए जा रहे है। ऐसे में एसपी द्वारा आचार संहिता के बीच उनका राजगढ़ जिले में नजर आने को लेकर डीजीपी को पत्र लिखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो