scriptपहले दिन समझाइश और सम्मान अब नहीं माने तो होगी कार्रवाई | f you do not believe in the first day and respect, then action will be taken | Patrika News

पहले दिन समझाइश और सम्मान अब नहीं माने तो होगी कार्रवाई

locationराजगढ़Published: Feb 05, 2019 04:36:06 pm

सडक़ सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ, बच्चों ने निकाली रैली, पुलिस ने दिए फूल यातयात पुलिस द्वारा अलग अलग गतिविधियों के माध्यम से लोगो को यातायात नियमों की जानकारी और उनके पालन के लिए प्रेरित किया जाएगा

news

बाइक पहनकर निकलने वाले चालकों को फूल देकर सम्मानित करते यातायात प्रभारी।

राजगढ़ . सुरक्षित यातायात की सीख और प्रचार प्रसार के लिए यातायात पुलिस द्वारा हर साल मनाए जाने वाले ३० वे राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ सोमवार को मंगलभवन में आयोजित कार्यक्रम के साथ हुआ। विधायक बापूसिंह तंवर, एसपी प्रशांत खरे और एडीएम भव्या मित्तल की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम में बतौर अतिथि शामिल हुए। जिन्होंने अपने उद्बोधन में मौजूद बच्चों ओर अन्य लोगो को असुरक्षित यातायात से होने वाले खतरे की जानकारी देते हुए सुरक्षित यातयात की सीख दी ।

एसपी ने बीते सालों में हुई दुर्घटनाओं को हवाला देते हुए इसका प्रमुख कारण असुरक्षित यातायात बताया और यातायात पुलिस को यातायात नियमों का कढ़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए। कार्यक्रम के बाद वहां मौजूद बच्चों ने शहर में एक रैली निकाली और शहरवासियों से यातायात नियमों के पालन की अपील की। सोमवार से प्रारंभ सडक़ सुरक्षा सप्ताह का यह कार्यक्रम सात दिन तक चलेगा। जिसमें यातयात पुलिस द्वारा अलग अलग गतिविधियों के माध्यम से लोगो को यातायात नियमों की जानकारी और उनके पालन के लिए प्रेरित किया जाएगा। वहीं यातायात नियम तोडऩे वाले लोगो पर कार्रवाई भी पुलिस इस दौरान विशेश रूप से करेगी। जिले भर की कार्रवाई की समीक्षा सप्ताह बीतने के बाद की जाएगी।

हेलमेट पहनने वालों को दिए फुल पहनाई माला
यातायात सप्ताह के शुभारंभ के तुरंत बाद यातायात पुलिस ने अपनी कार्रवाई की शुरूआत कर दी। हालांकि पहले दिन पुलिस की कार्रवाई समझाईश और सम्मान तक सीमित रही।पुलिस ने खिलचीपुर नाके पर कार्रवाई करते हुए वहां से हेलमेट पहनकर निकल रहे बाइक चालकों को गुलाब का फूल दिया और माला पहनाकर उनका सम्मान किया। इसी के साथ यातायात नियम के अनदेखी कर रहे बाइक चालको को रोक उन्हें समझाईश दी गई। एसआई योगेन्द मरावी ने बताया कि पहले दिन दी गई समझाईश के बाद अब जरूरी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान यातायात थाना प्रभारी एसएस नागर, प्रधान आरक्षक रमेश रूहैला, अमृतलाल, रामू मोंगिया, विकास कुमार, हबीब लकड़ा आदि पुलिसकर्मी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो