scriptचार बीघा में डेढ़ क्विंटल सोयाबीन देख किसान को आया अटैक, मौत | Farmer suffers heart attack, death | Patrika News

चार बीघा में डेढ़ क्विंटल सोयाबीन देख किसान को आया अटैक, मौत

locationराजगढ़Published: Oct 15, 2019 03:51:45 pm

– सेमली धाकड़ के किसान की मौत- चार बीघा खेत में निकली महज डेढ़ क्विंटल सोयाबीन, सगाई समारोह के लिएभी लिया था कर्ज

rajgarh_news.jpg

पचोर (ब्यावरा). अतिवृष्टि के कारणइस बार सोयाबीन व अन्य उपज की क्वालिटी के साथही उत्पादन में हुईकटौती से किसान खासे परेशान है।

पचोर के सेमली धाकड़ गांव में सोमवार को चार बीघा सोयाबीन में महज डेढ़ क्विंटल सोयाबीन देख एक किसान ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने बताया कि जैसे ही सोयाबीन निकली देखी तो उन्हें घबराहट होने लगी, हम कहीं ले जाने वाले थे इतने में मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया।


जानकारी के अनुसार फसल कम देखकर किसान कालूराम पिता मांगीलाल सेन (42 ) निवासी सेमली धाकड़़ की मौत हार्टअटैक आ जाने से हो गई। कालूराम के भतीजे रमेश और बेटे मनीष ने बताया कि खेत पर सभी सोयाबीन निकाल रहेथे।

चार बीघा की सोयाबीन एक जगह एकत्रित कर रखी थी, जैसे ही निकली तो महज डेढ़ बोरी ही भर पाई। इतनी कम सोयाबीन देखकर उन्हें घबराहट हुई और थोड़ी देर बाद ही आएअटैक से उन्होंने दम तोड़ दिया। रमेश ने बताया कि चाचा की मौत सोयाबीन कम होने से हुई है।

 

उन्होंने कुछदिन पहले किए सगाई समारोह के लिए भी कर्ज ले रखा था। कर्ज की चिंता और फसल की कमी के कारणउन्होंने दम तोड़ दिया। जैसे ही परिजनों को घटना का पता चला तो उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मामले में पचोर थाना प्रभारी का कहना है कि फिलहाल हमें रात आठबजे तक भी कोई सूचना नहीं मिली है। जैसे ही सूचना आएगी आगे की कार्रवाई करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो