scriptयहां अचानक बोरिंग उगलने लगा आग, पानी डालने पर भड़क रहीं लपटें | fire started spewing boring flames were raging on pouring water | Patrika News

यहां अचानक बोरिंग उगलने लगा आग, पानी डालने पर भड़क रहीं लपटें

locationराजगढ़Published: Nov 25, 2021 09:18:44 pm

Submitted by:

Faiz

ब्यावरा के सुठालिया थाना क्षेत्र के खनोटा गांव के एक ट्यूबवेल की सफाई के बाद बोर को ढंकने के लिए कराई जा रही वेल्डिंग के दौरान आग की लपटें निकलने लगीं।

News

यहां अचानक बोरिंग उगलने लगा आग, पानी डालने पर भड़क रहीं लपटें

राजगढ़. मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के एक सरकारी स्कूल के ट्वीबवेल से आग शोले निकलने का मामला अभी सुलझ भी नहीं सका था कि, प्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा के सुठालिया थाना क्षेत्र में आने वाले खनोटा गांव के एक ट्यूबवेल की सफाई के बाद बोर को ढंकने के लिए कराई जा रही वेल्डिंग के दौरान असामान्य तौर पर आग की लपटें निकलने का मामला सामने आया है। घटना के बाद से ही एक तरफ तो बड़ी संख्या में लोग आग उगल रही जमीन का नजारा देखने पहुंच रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण इसे किसी अनहोनी घटना से जोड़कर देखते हुए देहशत में नजर आ रहे हैं।


बताया जा रहा है कि, यहां एक किसान द्वारा अपने खेत में दो साल पहले 500 फीट गहरा बोर कराया था। इसके बाद किसान ने बुधवार को इस बोर की सफाई कराई। साथ ही उसे सुरक्षित रखने के लिए ऊपर से ढक्कन कसवाकर वेल्डिंग कराई जा रही थी, तभी अचानक बोर के अंदर से भी चिंगारियां उठने लगीं। पहले तो सभी को ये वेल्डिंग की चिंगारियां ही प्रतीत हुईं, लेकिन देखते ही देखते ये चिंगारियां 20-30 फीट ऊंची लपटों में तब्दील हो गईं।

 

पढ़ें ये खास खबर- बड़ी कार्रवाई शुरु : ट्रैफिक बिगाड़ने वाले ऑटो होंगे बंद


आसपास ट्यूबवेल चलाने से डर रहे किसान

प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटना बुधवार शाम 4 बजे घटी है। बोरिंग से आग के शोलों की खबर कुछ ही देर में पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते घटना स्थल पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। वहीं, दूसरी तरफ यहां कई किसानों के खेतों में ट्यूबवेल लगे हैं जो अब अपने खेतों में पानी देने के लिए ट्यूबवेल चालू करने से भी डर रहे हैं।


मौके पर पहुंची पुलिस, संभाला मोर्चा

सूचना के बाद देर शाम को गांव में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई, जिसने तुरंत ही आसपास जमा भीड़ को वहां से हटाया ताकि, किसी भी असमय की अनहोनी से बचा जा सके। मामले को लेकर सुठालिया थाना प्रभारी रामकुमार रघुवंशी ने कहा कि, खनोटा गांव के पप्पू सौंधिया ने करीब 2 साल पहले खेत में नलकूप खनन कराया था। उस दौरान किसान ने बोर में केसिंग नहीं डलवाई थी। इसके लिए बुधवार को बोर की सफाई कराकर केसिंग डलवाने के बाद वेल्डिंग के जरिए ऊपर से लोहे का ढक्कन कसवा रहा था। तभी अचानक ये आसामान्य घटना घटित हुई।

 

पढ़ें ये खास खबर- CBSE स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस पर बढ़ा असमंजस


5-6 फीट से 20-30 फीट तक जाने लगीं लपटें

पुलिस के अनुसार, आग की लपटें धीरे-धीरे बढ़ने लगीं, जो देखते ही देखते 5-6 फीट से 20-30 फीट तक जाने लगीं। इसी बीच वहां मौजूद लोगों ने लपटें रोकने के लिए आग पर पानी डाला तो उससे भी कोई फर्क नहीं हुआ, बल्कि कुछ लोगों का तो ये भी मानना है कि, पानी डालने के बाद लपटों की तीव्रता और बढ़ रही थी। अब इस बात में कितनी सच्चाई है, इसके बारे में तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा।

 

गीले खेतों में फंसी आग बुझने आ रही फायर ब्रिगेड

थाना प्रभारी रघुवंशी के अनुसार, मामले की गंभीरता को देखते हुए आग को बुझाने के लिए नगरपालिका की फायर ब्रिगेड को भी बुलवाया गया, लेकिन इस समय खेतों में चल रही रबी फसलों की सिंचाई की वजह से खेत गीले हैं। ऐसे में मौके पर आग बुझाने की व्यवस्था करने आ रही मशीन भी रास्त के एक खेत में खेत में फंस गई है। बताया जा रहा है कि, मशीन निकालने के लिए भी काफी मशक्कतें की जा रही हैं।

 

NSUI कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, प्रदेश सचिव समेत कई घायल, See Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85vnon
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो