script

चार साल बीजेपी वालों ने सताया, एक साल से कांग्रेस सरकार फिर भी नहीं करने दिया काम, कैसे हों पंचायतों का विकास?

locationराजगढ़Published: Feb 24, 2020 05:45:13 pm

-ब्यावरा जनपद अध्यक्ष ने बयां की परेशानी, बोलीं- कैसे हो विकास?-पत्रिका न्यूज पंच-जनपद की तमाम पंचायतों में विकास कार्यों का खाका कमजोर होने पर अध्यक्ष ने रखी अपनी बात

janapad biaora

चार साल बीजेपी वालों ने सताया, एक साल से कांग्रेस सरकार फिर भी नहीं करने दिया काम, कैसे हों पंचायतों का विकास?,चार साल बीजेपी वालों ने सताया, एक साल से कांग्रेस सरकार फिर भी नहीं करने दिया काम, कैसे हों पंचायतों का विकास?

ब्यावरा.11 मार्च को पूरे होने वाले कार्यकाल के तहत ब्यावरा जनपद और इससे जुड़ी पंचायतों में विकास कार्यों को लेकर खड़े किए गए सवाल में अध्यक्ष ने अपनी पीड़ा बयां की है। उनका कहना है कि चार साल तक भाजपा की सरकार रही, उसमें महिला अध्यक्ष के अधिकारों का हनन होता रहा। अब सालभर से हमारी ही पार्टी (कांग्रेस) की सरकार है फिर भी हमें काम नहीं करना दिया। अब इन पंचायतों में विकास हो भी तो कैसे?
दरअसल, हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार ब्यावरा जनपद पंचायत से बीते कुछ सालों में राशि तो अलग-अलग मदों की निकाली गई लेकिन जमीनी लेवल पर कुछ काम नजर नहीं आया। ऐसे में अध्यक्ष ने सीधा आरोप लगाया है कि 11 मार्च को कार्यकाल पूरा हो जाएगा लेकिन पूरे पांच साल हम आयोजन ही करते रहे। अतिथि बनकर कार्यक्रमों में पहुंचे लेकिन जनपद पंचायत में सामान्य प्रशासन की बैठकें तक नहीं हुईं। न जनप्रतिनिधियों ने हमें मौका दिया न ही प्रशासनिक स्तर पर कोई सपोर्ट मिला। इसी कारण पूरी 109 पंचायतों में जनपद के हिसाब का काम नहीं हो पाया। न ही तालमेल इन लोगों ने बनने दिया।

हर कोई दबाव बनाता रहा
अध्यक्ष प्रतिनिधि जगदीश दांगी ने बताया कि हर कोई बिना कारण दबाव बनाता रहा। एक ओर लोकतंत्र में महिला के अधिकारों की बात की जाती है, उन्हें अध्यक्ष बनाकर तमाम प्रकार के मौके देने के दावे किए जाते हैं लेकिन यहां तो इसका उल्टा ही हुआ। नेताओं और अधिकारियों ने पद की गरिमा ही नहीं रखी। पहले बीजेपी के जनप्रतिनिधियों ने अवसर नहीं दिया और अब तो एक सालभर से हमारी ही सरकार होने के बावजूद हमें कुछ नहीं करने दिया, इसी कारण समूचे जनपद परिक्षेत्र में विकास नहीं हो पाया।
अधिकारों का हुआ हनन
जनता द्वारा चुने जाने के बाद हमारे अधिकारों का हनन हुआ है। यहां हर कोई दबाव बनाता रहा। काम करने का मौका तक नहीं दिया। ऐसे में कोई काम करे तो कैसे करे? इसीलिए पूरी जनपद पिछड़ी हुई स्थिति में है।
-कमलाबाई दांगी, अध्यक्ष, जनपद पंचायत, ब्यावरा
11 को पूरा हो जाएगा कार्यकाल
लोकतांत्रित प्रक्रिया से ही चुनाव होते हैं, हमने जितने भी बैठकें की बकायता अध्यक्ष को आमंत्रित किया, उनसे सहमति ली। हमसे पहले क्या हुआ इस बारे में कुछ नहीं बता सकता। फिलहाल 11 मार्च को पंचायतों सहित जनपद का कार्यकाल पूरा हो जाएगा।
-सतीशदत्त शर्मा, सीईओ, जनपद पंचायत, ब्यावरा

ट्रेंडिंग वीडियो