scriptGovernment waived electricity bill, know who will get the benefit | Breaking News : सरकार ने माफ किए बिजली बिल, जानें किन-किनको मिलेगा फायदा... | Patrika News

Breaking News : सरकार ने माफ किए बिजली बिल, जानें किन-किनको मिलेगा फायदा...

बिजली कंपनी ने दी राहत : पहले सख्ती की अब मनाने में लगी सरकार
कोरोना काल में स्थगित की गई राशि माफ होगी, जिसने जमा किए उन्हें करेंगे बिल में एडजस्ट!

राजगढ़

Published: March 14, 2022 06:21:06 pm

ब्यावरा.कोरोना काल corona period में (30 अगस्त 2020 तक) स्थगित की गई बिजली bijali बिलों की बकाया राशि को शासन ने माफ करने का फैसला लिया है। स्थगित की गई पूरी बकाया राशि शासन वहन करेगा, वहीं जिन लोगों ने बीते कुछ माह में यह बकाया राशि जमा कर दी वह उनके अगले आने वाले बिलों में एडजस्ट की जाएगी।
दरअसल, कोरोना काल की अवधि के दौरान आम जनता पर ज्यादा लोड बिजली बिलों electricity bill का न पड़े इसके चलते अगस्त 2020 तक के पहले के सभी सरचार्ज और बकाया राशि को कंपनी ने उस दौरान स्थगित कर दिया था। जिसे दोबारा वसूलने के लिए नवंबर-दिसंबर-2022 में कंपनी ने फरमान सुनाया। इसके लिए शासन स्तर पर शिविर लगाए गए, अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से लोगों समझाया गया। दो से तीन बार इसकी तारीखों में बदलाव किया गया, लेकिन ज्यादा वसूली करने में सफलता कंपनी को नहीं मिली। उल्टा उपभोक्ताओं और विपक्ष (कांग्रेस) की आलोचना का शिकार सरकार को होना पड़ा। कई नेताओं ने आरोप लगाए हैं कि यह सरकार की नौटंकी है। गरीबों के साथ छलावा करने के अलावा कुछ नहीं किया गया। साथ ही लोगों का कहना था कि जब वसूलना ही था तो स्थगित क्यों किए थे, उस दौर में जब लोगों के काम-काज झूठ गए थे, खाने-पीने के भी लाले पड़ रहे थे, तब का बिल वसूलकर सरकार क्या संदेश देना चाहती है? इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए अब दोबारा बिल माफी का निर्णय सरकार ने लिया है। इसे जिले काफी उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा।
Breaking News : सरकार ने माफ किए बिजली बिल, जानें किन-किनको मिलेगा फायदा...
Breaking News : सरकार ने माफ किए बिजली बिल, जानें किन-किनको मिलेगा फायदा...
मिशन 2023 की तैयारी, लेकिन सीधा भार सरकारी खजाने पर
करीब 2.5 लाख उपभोक्ताओं के 139 करोड़ रुपए बकाया bill जिले में है। यह राशि शासन ने माफ करने का दावा किया है। भले ही बिल माफ कर दिए गए हों लेकिन इसका सीधा लोड प्रदेश सरकार के खजाने पर ही पडऩे वाला है। बता दें कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (मिशन-2023) की तैयारी अभी से की जाने लगी है। इसके चलते रुठे हुए उपभोक्ताओं को मनाने और विपक्ष की आवाज चुप करने के मकसद से सरकार ने बिल माफ करने की योजना बनाई है।
इधर, पम्प-घरेलू व अन्य बकायादारों के उठा रहे डीपी
भले ही कोरोना काल में फ्रीज (स्थगित) की गई राशि को शासन ने माफ कर दिया हो लेकिन आम उपभोक्ता जिनके घरेलू, पम्प और कमर्शियल कनेक्शन हैं उनके बिल माफ नहीं होंगे। उन्हें पूरे बिल ही देना होंगे। इसके तहत बिजली कंपनी की टीमें इन दिनों वित्तीय वर्ष-2022 की क्लोजिंग में लगी है। मार्च में ही अधिक से अधिक टॉरगेट पूरा करना है। इसके लिए हर दिन चैकिंग और वसूली पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। माना जा रहा है कि हर दिन टॉरगेट तय कर राशि वसूली जा रही है। इसमें बिजली चोरी के केसेस भी बनाए जा रहे हैं और जहां बकाया है वहां की डीपियां उतारकर लाई जा रही है।
माफ की जाएगी उक्त बकाया राशि
कोरोना अवधि के दौरान स्थगित की गई बकाया राशि को माफ करने की सूचना मिली है। जिन लोगों से यह रााशि जमा करवा ली गई थी उसे आने वाले बिलों में एडजस्ट किया जाएगा। हालांकि लिखित में अभी नहीं आया है लेकिन संदेश मिला है।
-एम. के. मिश्रा, जेई (ग्रामीण), बिजली कंपनी, ब्यावरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.