जमीनी विवाद में चली गोलियां, बचाव करने पहुंची पुलिस पर भी पथराव, डेढ़ दर्जन घायल

-एक पक्ष के करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल, दूसरे पक्ष के लोगों को भी लगे पत्थर, फायर करने वाला एक गिरफ्तार, पुलिस की गाड़ी का कांच भी तोड़ा

ब्यावरा। शहर के नजदीक दूधी गांव की सीमा में जमीन विवाद land dispute को लेकर दो पक्षों में गोलियां चल गई, पथराव हुआ। इसमें करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल injured हो गए। दो लोगों को गोलियां लगी, करीब तीन चार को छर्रे लगने से घायल हो गए। उन्हें सिविल अस्पताल civil hospital में प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफर कर दिया गया।

 

करनवास थाना क्षेत्र के समेली और दूधी गांव के लोगों में रोड किनारे बनी जमीन को लेकर विवाद लंबे समय चल रहा है। यह रविवार को गरमा गया, खेत के किनारे नालियां खोदने के दौरान हुए विवाद में समेली गांव के लोगों पर दूधी के लोगों ने पथराव कर दिया, काफी दर तक चले विवाद के दौरान गोलियां भी चलीं।इससे कई लोगों को चोटें आई है।

 

 

पुलिस वाहन पर भी हमला, कांच फोड़ा
मुख्य रोड किनारे करीब आधे घंटे चले पथराव, गोलीबाजी को रोकने पहुंची करनवास पुलिस का भी उन पर कोईअसर नहीं हुआ। पुलिस ने दल-बल के साथ खूब सख्ती दिखाने की कोशिश की लेकिन काफी देर तक झड़प नहीं रोक पाई। स्थिति यह रही कि करनवास पुलिस के वाहन पर भी हमला कर दिया गया, गाड़ी का कांच फोड़ दिया।


पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि दूधी गांव के हमला करने वाले लोगों के पास बंदूक, तलवार, फर्सी सहित अन्य हथियार, पत्थर थे। बाद में वे भाग निकले, मौके से पुलिस को तलावर की म्यान मिली है। साथ ही फायर करने वाले अन्य आरोपी भाग गए और बालकाराम कंजर (50) निवासी करनवास को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि मामले में धारा-307 सहित बलवा की धारा-147, 148, 149 में केस दर्ज किया जाना है।

mp

देशी 12 बोर के कट्टे से चली थी गोलियां, कारतूस मिले
वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को करीब सात-आठ कारतूस मिले हैं। एसडीओपी ने बताया कि उक्त कारतूस देशी 12 बोर कट्टे से निकले हुए हैं। फिलहाल आरोपी फरार है लेकिन बताया जाता है कि उक्त बंदूक अवैध तौर पर रखी गई थी, जिसका कोई लाइसेंस नहीं है। ऐसे में बड़ा सवाल यह भी है कि उक्त बंदूक उक्त लोगों के पास कहां से पहुंची? क्या और भी हथियार उनके पास है, इस बिंदू पर पुलिस जांच कर रही है। वहीं, पुलिस का कहना है कि कट्टे को लेकर मामले में 25, 27 ऑम्र्स एक्ट की धारा भी बढ़ेगी।

 

rajgarh

समेली गांव के ये डेढ़ दर्जन लोग हुए घायल
दोपहर करीब डेढ़ बजे हुएवारदात में राहुल पिता कमलसिंह धनगर (20), रामगोपाल पिता नाथूलाल (25), सौरमबाई पति पूनमचंद (55), अखिलेश पिता पूनमचंद (28 ), आनंदीलाल पिता केशर (38 ), पवन पिता कालू (28 ), भगवानसिंह पिता बजयसिंह (28 ), मंजूबाई पति अखलेश (26 ), सुनीता पति रामबाबू (21), रवि पिता अतरसिंह (17), ओमप्रकाश पिता पूनमचंद (22), रुकमा पति देवचंद (45), ममता पति आनंदी (25) सभी जाति धनगर सभी निवासी समेली सहित दो अन्य युवक भी बुरी तरह से घायल हुए हैं।

 

इनमें से राहुल के हाथ में गोली आर-पार निकली है और रामगोपाल की जांघमें गोली छूते हुएनिकली है। बाकी अन्य तीन-चार लोगों को छर्रे लगे हैं जिससे वे गंभीर घायल हुए हैं। प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफर किया गया है।

mp news

दूसरे पक्ष की तीन महिलाएं घायल
वारदात में कंजर समाज की तीन महिलाएं भी घायल हुई हैं। इनमें सैवंतीबाई (35), किरण (30) और कुसुम (30) तीनों जाति कंजर तीनों निवासी दूधी घायल हुई हैं। उन्हें दोपहर बाद पुलिस मेडिकल के लिए सिविल अस्पताल लेकर पहुंची। दोनों पक्षों की पूरी जांच के बाद पुलिस अपने स्तर पर प्रकरण दर्ज करेगी।

 

 

एक साथ झुंड में आए लोगों ने किया हमला
गोली लगने के बाद अस्पताल पहुंचे रामगोपाल ने बताया कि हमारी निजी जमीन हाईवे किनारे है, हम बाउंड्री इत्यादि के लिए खुदाई कर रहे थे। तभी झुंड में आए करीब 25-30 लोगों ने हम पर हमला कर दिया। रामगोपाल का कहना है कि हमारी निजी जमीन का कायदा करने और वहां बाउंड्री, तार फैंसिंग करने के लिए गए थे लेकिन ये लोग जबरन कब्जा करने की नीयत से आएऔर विवाद करने लगे।

 

today news

छर्रे से घायल हुए लोग
विवाद के दौरान गोलियां चलने की सूचना थी लेकिन छर्रे से वे घायल हुएहैं, कुछ को रेफर कर दिया गया। जमीन का विवाद दो पक्षों में था। फिलहाल घायलों का उपचार करवाया गया, एक आरोपी गिरफ्तार किया है, बाकी हम जांच कर रहे हैं।
-एन. के. नाहर, एसडीओपी, ब्यावरा

 

today mp news

जमीन का विवाद था
हमारे पास सीमांकन इत्यादि के लिएकोई नहीं आया न ही कोईपूर्व सूचना दी गई। हम मौके पर पहुंचे तो वहां पथराव के साथविवाद किया जा रहा था। एक आरोपी को हमने गिरफ्तार किया है। पूरी विवेचना के बाद विभिन्न धाराओं में केस दर्ज होगा।
मुकैश गौड़, थाना प्रभारी, करनवास

Show More
Rajesh Kumar Vishwakarma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned