अतिथि प्राध्यापकों की बेमियादी हड़ताल आज से कई कॉलेजो में ठप्प होगी पढ़ाई

महाविद्यालयों में कार्यरत अतिथि प्राध्यापकों द्वारा अपनी नियमितिकरण की मांग को लेकर एक बार फिर से आंदोलन की तैयारी की जा रही है।ज्ञापन सौंपकर दी अतिथि प्राध्यापकों की सूचना, छिंदवाड़ा में आयोजित धरने में होंगे शामिल

राजगढ़. प्रदेशभर के शासकीय महाविद्यालयों में कार्यरत अतिथि प्राध्यापकों द्वारा अपनी नियमितिकरण की मांग को लेकर एक बार फिर से आंदोलन की तैयारी की जा रही है। इस बार यह आंदोलन मुख्यमंत्री कमननाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा में होगा।

अतिथि विद्वान नियमितिकरण संघर्ष समिति के बैनर तले होने वाले इस आंदोलन में अतिथि प्राध्यपकों द्वारा उनकी नियुक्ति तक अनिश्चकालीन धरना दिया जाएगा। जिसमें प्रदेशभर के अतिथि प्राध्यापक सम्मलित होंगे। ऐसे में आज से शुरू होने वाले धरना आंदोलन में सम्मलित होने के लिए राजगढ़ महाविद्यलाय में पदस्थ सभी अतिथि प्राध्यापकों ने मंगलवार दोपहर प्राचार्य आर के शर्मा को सामुहिक अवकाश पत्र सौंपा।

 

जिसमें उनके द्वारा अनिश्चिकालीन अवकाश की सूचना दी गई। जानकारी अनुसार जिले के अन्य महाविद्यालयो में भी अतिथि प्राध्यापकों द्वारा भी इस आंदोलन में भागीदारी की जा रही है। जबकि जिले के छापीहेड़ा और सुठालिया सहित लगभग सभी महाविद्यालयों में अध्यन का दरोमदार अतिथि प्राध्यापकों पर ही है।

 

ऐसे में उनके सामुहिक रूप से अवकाश जाने पर यहां पढ़ाई पूरी तरह ठप्प होने की संभावना है। आवेदन देेने वालो में शिखा विश्वकर्मा, अंजली सक्सेना, दिपेश ठाकुर, हरिनारायण शाक्य, फरीदा परवेज, शिखर सिंह पांडव, दीपिका शिवहरे, स्मिता सिंघई, अशोक विजयवर्गीय, रीता पटेल, शेफाली विजयवर्गीय, नीलम जैन आदि अतिथि प्राध्यपक शामिली थे।

Show More
Prakash Vijayvargiye
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned