scriptbreaking news : 4 बजे ही छा गया अंधेरा, जिले में तेज बारिश से सावन की अगवानी | heavy rain in rajgarh-biaora, Hide and seek | Patrika News

breaking news : 4 बजे ही छा गया अंधेरा, जिले में तेज बारिश से सावन की अगवानी

locationराजगढ़Published: Jul 05, 2020 07:30:58 pm

बारिश… जिले में गिर रहा फसल की जरूत का पानी सुबह से उसम के बीच जारी रही बादलों की लुकाछिपी, चार बजे से शुरू हुई बारिश

breaking news : 4 बजे ही छा गया अंधेरा, जिले में तेज बारिश से सावन की अगवानी

राजगढ़.बादलों की लुकाछिपी के बाद शाम चार बजे जोरदार बारिश हुई। चित्र राजगढ़ बाइपास का।

ब्यावरा.जिलेभर में उमसभरी गर्मी के बाद रविवार शाम जोरदार बारिश (rain) हुई। शाम चार बजे ही मानों रात सा अंधेरा छा गया, वाहन चालकों को लाइट चलाना पड़ी। ब्यावरा, राजगढ़ (rajgarh) सहित जिलेभर में हुई तेज बारिश ने सोमवार से शुरू हो रहे सावन माह की अगवानी की। इस बार हो रही बारिश किसानों की फसल के बिल्कुल हिसाब से हो रही है वहीं, आंकड़ों में भी पिछली बार से आंकड़ा इस बार आगे निकल चुका है। इससे पहले भी मानसूनी बारिश जिले में हो चुकी है, लेकिन रविवार को सबसे तेज बारिश हुई जिससे सड़कें तरबतर हो गईं। कई नीचली जगह पानी घुस गया। कई नदी, नालों में भी पहली बार बारिश का पानी आया। आगामी 48 घंटों मेें जिले में और भी बारिश के आसार बन रहे हैं।
अंडरब्रिज के नीचे जमा हुआ पानी, डिवाइडर पर चढ़ी कार
पहली तेज बारिश में ही नीचले क्षेत्रों के साथ ब्यावरा बाइपास के अंडरब्रिज (Underbridge) में पानी भर गया। तमाम अत्याधुनिक तकनीकि से बनाए गए गुना-ब्यावरा फोरलेन के राजगढ़ बाइपास वाले अंडरब्रिज में पानी जमा होने की खामी रह गई, जिसका खामियाजा आम वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है। रविवार को हुई थोड़ी सी बारिश में ही अंडरब्रिज के नीचे पानी जमा हो गया, समझ नहीं पाने के कारण कई वाहन डिवाइडर पर ही चढ़ गए।
48 घंटे में और भी बारिश के आसार
पूर्वोत्तर राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश के क्षेत्रों में चक्रवाती परिसंचरण है। औसत समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर तक यह फैला है। ऐसे में 48 घंटे में और भी बारिश के आसार बन रहे हैं।
-एस. के. नायक, मौसम वैज्ञानिक, मौसम विज्ञान केंद्र, भोपाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो