भारी वाहन रूके, न सरिया-चद्दर की दुकानें हटाई गई

भारी वाहन रूके, न सरिया-चद्दर की दुकानें हटाई गई
Rajgarh photo

Shankar Sharma | Publish: Jun, 29 2015 11:38:00 PM (IST) Rajgarh, Madhya Pradesh, India

 ट्रैक्टर में रखे चद्दर से हुई शहर के घी व्यापारी की मौत को महीनाभर भी नहीं हुआ और दोबारा मनमानी शुरू हो गई है

ब्यावरा। ट्रैक्टर में रखे चद्दर से हुई शहर के घी व्यापारी की मौत को महीनाभर भी नहीं हुआ और दोबारा मनमानी शुरू हो गई है। नेता-अफसरों की लाख कोशिशों के बाद न तो ट्रैक्टर रूक पाए न ही सरिया-चद्दर की दुकानें बाहर हुईं।

दरअसल, व्यापारी प्रवीण जैन की मौत के बात व्यापारी, नेता, अधिकारी और शहर के आम लोगों ने एकजुटता दिखाते हुए 16 जून को बैठक बुलाई। उसमें निर्णय भी लिएगए, लेकिन वे जमीनी रूप नहीं ले पाए। बैठक में निर्णय लिया गया था कि सुबह 10 से रात नौ बजे तक ट्रैक्टरों और भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।

इसके अलावा सभी सरिया और चद्दर व्यापारी सात दिन में अपना सामान बाहर शिफ्ट कर लेंगे या कोई वैकल्पि व्यवस्था कर लेंगे। बावजूद इसके आज 15 दिन बाद भी न ट्रैक्टरों का आना थमा, न ही व्यापारियों ने बाहर जाने की सोची। खास बात यह है कि प्रशासन के जिन जिम्मेदार अधिकारियों ने बैठक में प्रतिक्रियाएं दी थींऔर विश्वास जताया था कि हम कार्रवाई करेंगे, आज वे खुद भी चुप हैं।

न ट्रैक्टरों पर अंकुश लग पाया है न किसी ने व्यापारियों को निर्देशित करने का बीड़ा उठाया। बैठक में तय हुआ था कि सात दिन में शिफ्टिंग के लिए पहले दुकानदारों को नोटिस दिए जाएंगे। फिर उन्हें वैकल्पिक रूप से दुकानें शिफ्ट करने के निर्देश दिए जाएंगे। बावजूद इसके आज तक उन्हें नोटिस मिला न ही किसी ने उन पर कार्रवाई करने का बीड़ा उठाया। खास बात यह है कि अभी भी छुटपुट ट्रैक्टरों को छुड़वाने में थोड़ी ही देर में नेतागिरी होने लगती है। वहीं, शिफ्टिंग के लिए भी कुछ व्यापारी विरोध जताने लगे हैं।

उस दिन बैठक में सारी बातें तय हो गई थीं। व्यापारियों ने भी हा भरी थी, बावजूद इसके यदि वे जाने को तैयार नहीं है तो मैं आज ही एक लेटर सीएमओ को जारी कर देती हूं।साथ ही थाने में भी एक विशेष लेटर कार्रवाई का जारी करूंगी कि कोई भी वाहन हमारी परमिशन के न छोड़ें।अंजली शाह, एसडीएम, ब्यावरा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned