scriptHighway jam for the whole day still got assurance for FIR | एफआईआर के लिए दिनभर हाइवे जाम फिर भी मिला आश्वासन | Patrika News

एफआईआर के लिए दिनभर हाइवे जाम फिर भी मिला आश्वासन

हत्या का आरोप लगाकर एफआइआर दर्ज कराने दोपहर 12 बजे से रात तक किया स्टेट हाइवे जाम ..

चार थानों की पुलिस और एसडीओपी से भी नहीं माने मृतक के परिवार तो राजगढ़ से जाना पड़ा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को समझाने

राजगढ़

Updated: April 03, 2022 08:54:09 pm


राजगढ़। बीते दिनों एक युवक की मौत के बाद गुस्साए परिजन मृतक का शव लेकर सीधा थाने पहुंचे थे और उन्होंने शराब के ठेकेदार के कर्मचारियों पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की थी। लेकिन एसडीओपी जॉइस दास के आश्वासन के बाद परिजन वहां से चले गए थे, लेकिन लगभग 1 सप्ताह होने के बाद भी जब पुलिस ने किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं की तो परिजन इस बार आरपार की लड़ाई के मूड में आ गए। पहले उन्होंने तलेन में समाज के लोगों के साथ एक रैली निकाली। जिसमें भगवा ध्वज लेकर वह चल रहे थे। इसके बाद सीधे थाने पहुंचे, जहां उन्होंने थाने के सामने ही धरना देना शुरू कर दिया। जिन्हें समझाने के लिए पुलिसकर्मी पहुंचे। लेकिन बात नहीं बनी और वह हत्या का मामला दर्ज करने की बात को लेकर अड़े हुए थे। लेकिन पुलिस ऐसी कोई कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं थी। यही कारण है कि परिजन और उनके साथ इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पहुंचे समाज के लोग सीधे तलेन शुजालपुर स्टेट हाईवे चौक पर पहुंच गए। जहां उन्होंने दोपहर 12 बजे से धरना शुरू कर दिया और स्टेट हाईवे को भी जाम कर दिया। सबसे पहले थाना प्रभारी उन्हें समझाने के लिए पहुंचे, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद पचोर और सारंगपुर से भी पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की। लेकिन यह सब नाकाम रहे। बाद में एएसपी मनकामना प्रसाद समझाने के लिए आए लेकिन परिजन एक ही बात पर अड़े थे कि जब तक एफआईआर उन्हें नहीं मिलेगी तब तक वह सडक़ से नहीं हटेंगे।
हत्या का आरोप लगाकर एफआइआर दर्ज कराने दोपहर 12 बजे से रात तक किया स्टेट हाइवे जाम ..
चार थानों की पुलिस और एसडीओपी से भी नहीं माने मृतक के परिवार तो राजगढ़ से जाना पड़ा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को समझाने
परेशान हुए लोग
तेज गर्मी के बीच जहां तपती धूप में मृतक के परिजन सडक़ पर धरना दे रहे थे, वहीं इस रास्ते से गुजरने वाले यात्री भी इस प्रदर्शन के कारण खासे परेशान हुए। क्योंकि काफ ी समय तक तो लोगों ने अपने वाहन फि र चाहे कार बाइक या फिर बस क्यों ना हो सभी खड़े रखें। लेकिन जब बात नहीं बनी तो अन्य रास्तों का सहारा लिया क्योंकि परिजन रास्ते से बिल्कुल भी हटने को तैयार नहीं थे।
क्या था मामला
परिजनों का आरोप है कि शनिवार 26 मार्च को बावड़ीखेड़ा शराब ठेके पर किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। शराब ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा मृतक मानसिंह गोस्वामी के साथ मारपीट की गई थी। जिसे गंभीर रूप से घायल गोस्वामी को इलाज के लिए आरोग्य हॉस्पिटल शुजालपुर में भर्ती किया गया था। वही हालत में सुधार नहीं होने के बाद भोपाल हमीदिया रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी। हालांकि विवाद के समय का कोई प्रत्यक्षदर्शी सामने नहीं आया। मरने के बाद हुए पोस्टमार्टम के बाद थाने के सामने शव रखकर पुलिस थाने का घेराव किया गया था। पुलिस प्रशासन पर कार्यवाही नहीं करने का आरोप लगाए थे।

वर्जन। शराब ठेकेदार के लोगों ने मारपीट की थी, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया था और इलाज के बाद उसकी जान चली गई। पुलिस ने पहले भी आरोपियों को बचाने के प्रयास किया और अब भी वही कर रही है। हमें यदि एफआईआर नहीं मिलती तो भले ही हमारी जान चली जाए लेकिन हम सडक़ से नहीं हटेंगे। पुलिस चाहे तो हम पर भी मामला दर्ज कर दे।
घनश्याम गोस्वामी मृतक के परिजन

समझाने का प्रयास किया जा रहा है जब तक पीएम रिपोर्ट नहीं आती तब तक कैसे किसी पर कार्रवाई की जा सकती है, कोई परिजन समझने को तैयार नहीं है। इसी कारण मैं खुद भी यहां उनके बीच पहुंचा हूं। पीएम रिपोर्ट आने के बाद सभी साक्षों के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
मनकामना प्रसाद एडिशनल एसपी राजगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सरकार बनाने का नया फॉर्मूला तय! शिंदे खेमे को 6 कैबिनेट और एक डिप्टी सीएम का पद दे सकती है बीजेपीMaharashtra Political Crisis: जहालत एक किस्म की मौत है, शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर बागियों पर बोला हमलाGST Council की 47वीं बैठक चंडीगढ़ में शुरू, दिख सकता है भरपूर एक्शन: Petrol-Diesel को जीएसटी में लाने समेत कई अहम फैसलों पर नजरपटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला - 'अगर पीड़िता ने नहीं किया विरोध, तो इसका मतलब ये नहीं की रेप के लिए सहमति दी'कौन हैं सोनिया गांधी के PA पीपी माधवन, जिन पर लगा रेप का आरोप?पीएम मोदी को ढूंढते हुए आए अमरीकी राष्ट्रपति बाइडन, पीछे से दी थपकी, देखिए Videoलंबी चुप्पी के बाद सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर सबसे बड़ा हमला: अब नहीं चूकेंगे...कोर्ट में पेश नहीं हुईं कंगना रनौत, जावेद अख्तर के वकील ने की गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.