script

Breaking : शहर में लगी भीषण आग, एक करोड़ का सामान जलकर हुआ खाक, देखें वीडियो

locationराजगढ़Published: Oct 28, 2019 09:16:51 am

Submitted by:

Amit Mishra

मकान शहर के व्यापारी गिरधारी लाल का है।

fire_news_rajgarh.png

राजगढ़@ भानू ठाकुर की रिपोर्ट…
जिले के पचोर में भीषण आग लग गई। आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया। दमकल विभाग की 5 गाड़ियां मौके पर मौजूद सांसद एवं आसपास के लोग घटना स्थल पर मौजूद है। फायर विभाग के साथ साथ स्थानीय लोग आग बुझाने की कोशिश में जुटे है।

एक करोड़ से भी ज्यादा का नुकसान
बताया जा रहा है कि जिस मकान में आग लगी है वो शहर के व्यापारी गिरधारी लाल का है। जिनका मकान और कपड़े की बड़ी दुकान यहीं पर संचालित होती है अनुमान लगाया जा रहा है कि इस आगजनी में एक करोड़ से भी ज्यादा का नुकसान हुआ है आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है। जानकारी के अनुसार आग आल सुबह-सुबह लगी है। आग को बुझाने के लिए 5 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगातार प्रयास कर रही है।

पहले भी लगी थी आग
16 अक्टूबर 2019 को गुना जिले के कोतवाली से 200 मीटर दूर जयस्तंभ चौराहा पर एक आयल की दुकान में अचानक आग लग गई थी। आग से धुंआ और लपटे उठने लगीं, जिसे देख लोगों में भगदड़ मच गई। लोगों ने आग लगने की सूचना कंट्रोल रूम को दी, लेकिन आधा घंटा में दमकल घटना स्थल पर पहुंच पाई थी।

आग पर काबू पाया जा सका
रात में करीब 11 बजे कमल स्पेयर्स में आग लग गई थी। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और दूसरी दुकान में भी पहुंच गई थी। इसके बाद दुकानदारों ने शटरों को तोड़कर उसमें अग्निशमन यंत्र डाले। इसके बाद दमकल भी पहुंची थी। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका था।


गली में नहीं जा पाई थी दमकल
गलियों में अतिक्रमण होने से दमकल गली के अंदर नहीं घुस पाई थी। दिन के समय घटना होती तो गली तक भी दमकल नहीं पहुंच पाती। आग बुझाने में मटकरी कालोनी के युवा प्रफुल्ल चौरसिया और अजय व्यास सहित कई लोगों मदद की थी। दमकल को तिरछा रखकर लेजम से पानी पहुंचाया। करीब एक घंटा की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था।

 

कर्मचारियों के पास नहीं थे मॉस्क
उधर, आयल से धुंआ से दमकल कर्मी भी दुकान के पास नहीं जा पाए थे। उनके पास मॉस्क नहीं थे। इस वजह से वे धुंआ कम होने का इंतजार करते रहे। बड़ी मुश्किल से दुकान के पास तक पहुंचे थे। लोगों ने बताया, इतना तेज धुंआ था कि आसपास के मकानों और होटलों से लोग घबराकर बाहर आ गए।

ट्रेंडिंग वीडियो