scriptसप्ताहभर में समाधान नहीं हुआ तो रोड पर उतरेंगे कॉलोनीवासी | If not resolved, colonists will come on the road | Patrika News

सप्ताहभर में समाधान नहीं हुआ तो रोड पर उतरेंगे कॉलोनीवासी

locationराजगढ़Published: Feb 16, 2020 09:45:19 pm

– रहवासियों की नपा को चेतावनी

bad water

bad water

ब्यावरा. करीब सात से आठ साल से लगातार परेशान हो रहे सुठालिया बाइपास पर मंडी के सामने रहने वाले कॉलोनीवासियों ने नगर पालिका प्रबंधन को खुली चेतावनी दी है। यदि सप्ताहभर में उनकी नालियों का समाधान नहीं हुआ और खाली प्लॉट में भरा गंदा पानी ठीक नहीं करवाया तो कॉलोनीवासी रोड पर उतरेंगे और कड़ा आंदोलन करेंगे।
दरअसल, मंडी के सामने काटी गई कॉलोनी को नगर पालिका ने अपने आधिपत्य में तो ले लिया लेकिन यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। न यहां नालियां बनाई गईं न पाइप लाइन डाली गई। इससे पानी की परेशानी के साथ ही गंदगी से भी लोग खासे परेशान हैं।
नालियां नहीं बन पाने के कारण घरों से निकलने वाला टॉयलेट, शौचालय का पानी और घरों का गंदा पानी भी खुले प्लॉट और मुख्य रास्तों पर भरा रहता है, जिससे खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
रहवासियों ने कई बार लिखित और मौखिक हर तरह से शिकायत सीएमओ, एसडीएम और अन्य जनप्रतिनिधियों से की लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया। रोजाना लोग यहां गदंगी से परेशान हैं, घरों के बाहर भरे पड़े गंदे पानी से विभिन्न बीमारियों का खतरा बना हुआ है।
कॉलोनी में रहने वाले भारतसिंह सौंधिया (गोवर्धनपुरा वाले), पंकज अग्रवाल, राजेंद्र शिवहरे, अनिल यादव, महेश यादव, राजेश, सत्यानारायण, जदगीश यादव, हेमराज यादव सहित अन्य ने बताया कि कई बार बड़े अधिकारियों को शिकायत के बावजूद किसी ने सुनवाई नहीं की। यहां के लोग पूरी तरह से त्रस्त हो चुके हैं। अब त्रस्त रहवासी रोड पर उतरकर आंदोलन करने को आतुर हैं।
करवाई जाएगी सफाई व्यवस्था
सुठालिया बाइपास क्षेत्र में सफाई व्यवस्था करवाई जाएगी। हम टीम भेजकर नालियां दिखवा लेंगे, नहीं बनीं होंगी तो उसका भी समाधान जल्द से जल्द करवाएंगे।
– इकरार अहमद, सीएमओ, नपा, ब्यावरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो