scriptपुलिस को रिश्वत देकर भागे ट्राले ने युवक को कुचला, परिजनों ने किया हंगामा | illegal gratification | Patrika News

पुलिस को रिश्वत देकर भागे ट्राले ने युवक को कुचला, परिजनों ने किया हंगामा

locationराजगढ़Published: Jul 02, 2018 10:59:23 am

Submitted by:

Ram kailash napit

जयनगर चौहरे के पास हुआ हादसा, पुलिसकर्मियों ने पांच हजार की ली रिश्वत, एसपी ने किया निलंबित

news

After the incident crowd of people engaged in the police station.

सारंगपुर. शहर में आए दिन जाम की स्थिति निर्मित होती रहती है। ऐसे में कई बार वाहन एक-दूसरे से टकरा जाते है। कुछ ऐसा ही शनिवार रात करीब 11 बजे हुआ। जयनगर चौहरे पर ट्राले व पिकअप वाहन की टक्कर हो गई और दोनों के बीच विवाद हो गए, लेकिन आपस में समझौते के बाद ट्राला चालक ने पिकअप वाहन चला रहे रंजीत खत्री को पांच हजार रुपए देकर समझौता कर लिया, लेकिन इसी समय गश्त दे रहे तीन पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने ट्राले को बंद करने की बात कहते हुए पांच हजार रुपए ले लिए और ट्रक चालक से भी पैसे लेकर उसे निकाल दिया।
जब ट्रक चालक वहां से जाने लगा तो वापस रंजीत ट्रक के पीछे भागा और सामने खड़ा हो गया, लेकिन ट्रक चालक ने फिर ट्रक नहीं रोका और उसे कुचलते हुए आगे बढ़ गया। जिसमें रंजीत की मौत हो गई। यह देख हंगामा बढ़ गया। रात में ही थाने में कई लोग जमा हो गए। वहीं सुबह विधायक कुंवर कोठार, नंदलाल नागर, मोहम्मद अली, मोहम्मद अली, रोशन खत्री सहित बड़ी संख्या में लोग थाने में जमा हो गए और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की।

तीनों को किया निलंबित: घटना के बाद विधायक कुंवर कोठार ने इसकी जानकारी एसपी को भी दी। जिसके बाद एसपी सिमाला प्रसाद ने पूरे मामले को समझा और दोषी पुलिसकर्मी भूरा गुर्जर, कमल गुर्जर और प्रकाश बडेरा को निलंबित कर दिया। सारंगपुर शहर में आए दिन जाम की स्थिति बनती है। रियासतकालीन समय में शहर से लगी कालीसिंध नदी पर पुल बनाया गया था, जो सिंगल है और नवीन पुल का निर्माण अभी भी चल रहा है। जिसके कारण यहां आए दिन घंटों जाम लगा रहता है। यही जाम विवाद की स्थिति पैदा करता है।


पुलिस रिश्वत नहीं लेती तो आज मेरा बेटा जिंदा होता
मृतक रंजीत खत्री के परिवार में कोई कमाने वाला नहीं है। माता-पिता और तीन बेटियां और दो छोटे भाइयों का पालन पोषण उसकी ही मेहनत पर निर्भर था। मां जब सारंगपुर पहुंची तो उसने अपने बेटे की मौत का जिम्मेदार ट्रक चालक से ज्यादा पुलिसकर्मियों को बताया। जिन्होंने रिश्वत लेकर ट्रक को छोड़ा। जिसके कारण रंजीत ट्रक के सामने उसे रोकने पहुंचा। मां ने कहा यदि यह रिश्वत नहीं लेते तो आज मेरा बेटा जिंदा होता।


जानकारी लेने के बाद तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और अभी मामले की जांच चल रही है।
सिमाला प्रसाद, एसपी राजगढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो