राजगढ़ उर्स जा रहे हैं तो ट्रैफिक का यह प्लान जरूर देखें

asif siddiqui

Publish: Mar, 14 2018 07:31:30 PM (IST)

Rajgarh, Madhya Pradesh, India
राजगढ़ उर्स जा रहे हैं तो ट्रैफिक का यह प्लान जरूर देखें

राजगढ़ में बाबा बदख्शानी के दर पर लगने वाले पारंपरिक उर्स में पहुंचने वाली भीड़ का असर ब्यावरा में भी देखने को मिल रहा है।

ब्यावरा। जिला मुख्यालय पर बाबा बदख्शानी के दर पर लगने वाले पारंपरिक उर्स में पहुंचने वाली भीड़ का असर शहर में भी देखने को मिल रहा है। निर्माणाधीन राजगढ़ बाइपास पर बार-बार ट्रैफिक उलझ रहा है। दरअसल, फोरलेन बाइपास के लिए राजगढ़ की ओर वाले हिस्से का सर्विस रोड भी कंपनी बना रही है। ऐसे में गुना-इंदौर-भोपाल का पूरा ट्रैफिक एक ही पटरी (सर्विस रोड) पर चल रहा है। इससे सुबह और शाम में बार-बार जाम के हालात बन रहे हैं।

एसडीओपी कार्यालय के सामने ही जाम
एसडीओपी कार्यालय के सामने ही बेहतर पुलिस व्यवस्था नहीं होने से ऐसी स्थितियां बन रही हैं। राजगढ़ की ओर जाने वाले छोटे, बड़े वाहनों के कारण बार-बार वाहन फंस जाते हैं। बमुश्किल खुद ही उनको निकलना पड़ता है। खास बात यह है के उक्त निर्माणाधीन चौराहे पर न किसी प्रकार का ट्रैफिक सिग्नल है न ही किसी प्रकार की पुलिस व्यवस्था। इसीलिए वाहन चालक कन्फ्यूज हो रहे हैं और जाम के हालात बन रहे हैं।

उर्स के लिए थानों में बढ़ाया स्टॉफ
हालांकि भले ही ट्रैफिक बिगड़ रहा हो लेकिन पुलिस का स्टॉफ सभी थानों में महज उर्स में सुरक्षा और व्यवस्था बनाए रखने के लिए बढ़ाया गया है। जीआरपी थाने में चार अतिरिक्त लोगों का स्टॉफ बढ़ाया गया है। साथ ही सिटी और देहात थाने में भी अतिरिक्त स्टॉफ सिर्फ सुरक्षा व्यवस्था के लिए बढ़ाया गया है। बावजूद इसके रोज-रोज लगने वाले जाम पर कोई अंकुश नहीं लगा पा रहा।

नशे में धुत कार सवार ट्रक वाले से भिड़े
निर्माणाधीन मार्ग पर भोपाल की ओर से आ रहे एक ट्रक ड्राइवर से नशे में धुत कार में बैठे युवक विवाद करने लगे। राजगढ़ की ओर से आ रहे कार चालक जैसे ही भोपाल की ओर मुड़े तो ट्रक वाले ने ट्रक रोक दिया। बावजूद इसके कार वाले उससे लडऩे आए और ड्राइवर की कॉलर पकड़ ली। इस दौरान काफी देर तक वाहनों की कतार लगी रही। बाद में समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। निर्माणाधीन बाइपास के कारण बार-बार इस तरह के विवाद के हालात भी बन रहे हैं। हालांकि युवक नशे में होने के कारण ज्यादा बदतमीजी कर रहे थे।

मैं पुलिस को बोलती हूं
— बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए हमने पुलिस को पहले भी बोला था। शहर में भी रोड का काम चल रहा है इसलिए दिक्कत आती है। अब बाइपास पर भी अतिरिक्त ड्यूटी लगवाकर ट्रैफिक सुधरवाएंगे।
अंजली शाह, एसडीएम, ब्यावरा

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned