scriptपुल पर था पानी फिर भी क्षतिग्रस्त पुल से निकालने की कोशिश में बह गई जीप, बाल-बाल बचा परिवार | Jeep got Floated on the pool 7 people rescued | Patrika News

पुल पर था पानी फिर भी क्षतिग्रस्त पुल से निकालने की कोशिश में बह गई जीप, बाल-बाल बचा परिवार

locationराजगढ़Published: Aug 19, 2021 03:37:49 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

जीप के बाढ़ में बहते ही मच गई चीख पुकार…तेज बहाव के बीच जीप की छत पर चढ़कर गाड़ी में सवार परिवार ने बचाई जान…

rajgarh_byawara_3.jpg

,,

राजगढ़/ब्यावरा. पुल पर पानी होने पर पुल न पार करने की चेतावनी सभी पुलों पर लिखी होती है लेकिन कई बार लोग इस चेतावनी को नजर अंदाज कर ऐसी लापरवाही बरतते हैं जिससे बड़े हादसे हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला राजगढ़ के ब्यावरा में सामने आया है जहां पार्वती नदी के पुल के क्षतिग्रस्त होने और उस पर से नदी का पानी बहने के बावजूद एक ड्राइवर ने तूफान गाड़ी निकालने की कोशिश की। ड्राइवर की इस लापरवाही से गाड़ी में सवार एक ही परिवार के सात लोगों की जान पर बन आई।

rajgarh_byawara.jpg

तेज बहाव में बह गई ‘तूफान’, मच गई चीख पुकार
घटना गुरुवार सुबह 10 से 11 बजे के बीच की है जब गुना जिले के बरखेड़ी गांव के रहने वाले भीम सिंह यादव अपने परिवार के साथ तूफान गाड़ी से अपनी बहन को लेने सुठालिया के पास मऊ जा रहे थे। रास्ते में सुठालिया घाट पर पार्वती नदी का पानी क्षतिग्रस्त पुल के ऊपर से बह रहा था इसके बावजूद ड्राइवर ने लापरवाही दिखाते हुए पुल से गाड़ी निकालने की कोशिश की। पुल के बीच में जाकर गाड़ी पानी के तेज बहाव के कारण अनियंत्रित हो गई और पुल से नदी में बह गई। गाड़ी के बहते ही उसमें सवार लोगों में चीख पुकार मच गई। कुछ दूरी पर जाकर जब गाड़ी बहाव के रुक गई तो गाड़ी में फंसे सभी लोग गाड़ी की छत पर चढ़ गए और अपनी जान बचाई।

ये भी पढ़ें- सरपंच बोला- ‘मुकदमा दर्ज करा दो, भैंस वापस नहीं करूंगा’, एसपी को भेजनी पड़ी फोर्स

rajgarh_byawara_2.jpg

रस्सी के सहारे सभी को सुरक्षित बचाया
जिस वक्त ये हादसा हुआ घाट पर कुछ लोग भी मौजूद थे जिन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी और पुलिस के पहुंचने पर रस्सी के सहारे गाड़ी की छत पर बैठे परिवार के सदस्यों को एक एक कर पानी के तेज बहाव के बीच से सुरक्षित निकाला। लोगों की जान बचाने के बाद पुलिस जेसीबी की मदद से नदी में गिरी गाड़ी को भी निकालने की कोशिश कर रही है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83iv4h
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो