script

किसी बड़े शहर से कम नहीं लगता ब्यावरा बाइपास

locationराजगढ़Published: Jun 11, 2018 04:50:19 pm

किसी बड़े शहर से कम नहीं लगता ब्यावरा बाइपास

rajgarh, rajgarh news, rajgarh patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, development, flyover, singal way,

किसी बड़े शहर से कम नहीं लगता ब्यावरा बाइपास

राजगढ़/ब्यावरा। अत्याधुनिक तकनीकि से बनें फ्लआईओव्हर, ओव्हरब्रिज, सिंगल-वे, सर्विस रोड और हाईटैक तकनीकि से बने रोड को अपने बाइपास पर देखकर चौंकिए मत? यह इंदौर, भोपाल, मुंबई या दिल्ली नहीं है, यह अपना ब्यावरा है।
दरअसल, अत्याधुनिक तकनीकि से बने फोरलेन शहर की सूरत बदल दी है। गुना चौराहा स्थित रेल्वे स्टेशन का ओव्हरब्रिज भी शुरू कर दिया है। इससे पहले राजगढ़ रोड चौराहे का फ्लाईओव्हर शुरू किया गया था। अब जल्द ही भोपाल बाइपास का फ्लाईओव्हर शुरू होगा। लगभग पूरे होने वाले बाइपास पर दूधिया रंग के हाईवोल्टेज बल्ब लगेंगे। साथ ही प्रमुख चौराहों पर सौर पैनल वाले ट्रैफिक सिग्नल लगेंगे। जिससे शहर की रंगत और बढ़ जाएंगी।

rajgarh, </figure> Rajgarh news, <a  href=rajgarh patrika , patrika news , patrika bhopal , bhopal mp , development , flyover , singal way,” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/06/11/rajgarh1_2939127-m.jpg”>

ब्यावरा निवासी ने जब अपने ही जिले को इतना खूबसूरत देखा तो उनकी खुशी फूली न समाई। लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ब्यावरा इतना खूबसूरत हो लग सकता है या हो सकता है। लोगों का कहना है कि हमें ऐसा लगता है कि जैसे हम ब्यावरा में नहीं किसी और अच्छी जगह पर है। लोगों का कहना है कि सरकार को जिले के लिए इस तरह के प्रयास करते रहना चाहिए। जिससे जिले की हालत में सुधार हो सके साथ ही बेहतर हो सके।

फैक्ट-फाइल
-94 किमी का है गुना-ब्यावरा फोरलेन।
-१०१२.९० करोड़ है रोड की लागत।
-२९ जून २०१५ को दीलिप बिल्डकॉन को मिला था काम।
-सितंबर २०१८ में पूरा करना है काम।
-90 फीसदी काम पूरा।
-तीन किमी है फोरलेन का ब्यावरा बाइपास।
-जून आखिर तक पूरा हो जाएगा बाइपास।
(एनएचएआई से मिली जानकारी के अनुसार)

इसी माह पूरा होगा काम
रेल्वे ओव्हरब्रिज और राजगढ़ चौराहे के फ्लाईओव्हर का काम पूरा हो चुका है महज लाइटिंग लगना शेष है। अब जल्द ही भोपाल बाइपास का सिंगल वे फ्लाईओव्हर शुरू होना है, जिसे इसी माह में हर हाल में चालू कर दिया जाएगा।
कमल चौहान, प्रोजेक्ट मैनेजर, दीलिप बिल्डिकॉन, गुना-ब्यावरा प्रोजेक्ट

ट्रेंडिंग वीडियो