scriptmp election result 2018 : शहर में आने वाले हर वाहन की होगी चेकिंग | madhyapradesh-election : Checking every vehicle coming to the city | Patrika News

mp election result 2018 : शहर में आने वाले हर वाहन की होगी चेकिंग

locationराजगढ़Published: Dec 10, 2018 01:45:14 pm

Submitted by:

Amit Mishra

स्टेडियम के आसपास भवनों पर भी होंगे सुरक्षाकर्मी, कल होने वाली मतगणना को लेकर की गईं तैयारियां…

news

mp election result 2018 : शहर में आने वाले हर वाहन की होगी चेकिंग

राजगढ़। विधानसभा चुनाव में डाले गए मतों की गणना कल शहर के स्टेडियम में सम्पन्न कराई जाएगी, जिसको लेकर पुलिस हो या अन्य कर्मचारी सभी का पूर्वाभ्यास कराया गया।

मतगणना के दिन किसी प्रकार की कोई चूक न हो, इसके लिए हाइवे पर ब्यावरा की तरफ और खिलचीपुर से आने वाले वाहनों आदि की चेकिंग के लिए दंड जोड़ से लेकर जालपा मंदिर तक चार चेक पोस्ट लगाए जा रहे है। जबकि खोयरी की तरफ से आने वाले वाहनों पर रोक रहेगी।
कोई आ-जा नहीं सकेगा…
यह वाहन दंड जोड़ के रास्ते हाइवे से राजगढ़ पहुंचेंगे। जबकि स्टेडियम के चारों तरफ हाइवे को छोड़ दें तो सभी रास्तों पर आवाजाही बंद रहेगी, जिसमें उत्कृष्ट विद्यालय से लेकर खिलचीपुर नाका और अंजनीलाल मंदिर से इंगले कालोनी को जोडऩे वाली स्टेडियम के पीछे वाली सड़क पर भी कोई आ-जा नहीं सकेगा। यहां भी सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। यही नहीं निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतगणना कराने के उद्देश्य से स्टेडियम के आसपास के निजी भवनों पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।

प्रत्याशी, मीडियाकर्मी व कर्मचारी गेट नं.-2 से
मतगणना के दौरान स्टेडियम में प्रवेश करने वाले प्रत्याशी, कर्मचारी और मीडियाकर्मी आरटीओ कार्यालय के बाजू में स्थित गेट नंबर दो से प्रवेश करेंगे। मीडियाकर्मी को छोड़कर कोई भी मोबाइल लेकर अंदर नहीं जा सकेगा।

वहीं यदि विभिन्न प्रत्याशियों के एजेंटों की बात करें तो इन्हें दो भागों में बांटा गया है, जिसमें गेट नंबर दो से राजगढ़ व खिलचीपुर के एजेंट प्रवेश करेंगे। जबकि गेट नंबर तीन जो जिला पंचायत कार्यालय के सामने हैं, उससे ब्यावरा, सारंगपुर व नरसिंहगढ़ के एजेंट प्रवेश करेंगे।

कलेक्टर, एसपी ने की प्रेस कॉफेंस
मतगणना को लेकर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा व एसपी प्रशांत खरे और एडीएम भव्या मित्तल ने सामूहिक प्रेसवार्ता की, जिसमें उन्होंने मतगणना से जुड़ी विभिन्न जानकारियां दीं। साथ ही उन्होंने शांतिपूर्ण मतदान को लेकर प्रेस को भी बधाई दी।

गफलत न हो इसके लिए अलग-अलग रंग के कार्ड

प्रवेश के दौरान किसी प्रकार की कोई गफलत न हो। इसके लिए हर विधानसभा के कर्मचारी से लेकर प्रत्याशी व उनके एजेंट सभी के अलग-अलग रंग के कार्ड बनाए गए हैं। नरसिंहगढ़ के लिए नीला, ब्यावरा हरा, राजगढ़ सफेद, खिलचीपुर गुलाबी और सारंगपुर पीला रहेगा।

चुनाव परिणाम देखने छह जगहों पर लगेगी एलईडी
विधानसभा चुनाव परिणाम देखने व सुनने के लिए नगर में जगह-जगह एलईडी लगाई जाएगी। रविवार को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे व जिला पंचायत सीईओ ऋषभ गुप्ता ने नगरीय क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान छोटी पुलिया, कृषि मंडी, पुराना बस स्टैण्ड, पारायण चौक, अजाक्स थाने के पीछे, मुख्य बाजार आदि जगहों पर बड़े एलईडी लगाने को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

वहीं मतगणना स्थल के आसपास की आबादी और मार्गों का भ्रमण करते हुए कलेक्टर ने विभिन्न स्थानों पर बेरिगेट्स व पुलिस बल लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी मार्ग से अनधिकृत प्रवेश की कोई गुंजाइश नहीं रहना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो