script

सरकारी वेबसाइट पर अभी भी प्रधानमंत्री का फोटो!

locationराजगढ़Published: Oct 23, 2018 06:53:22 am

Submitted by:

Satish More

आचार संहिता में वेबसाइट से भी चित्र हटाने के हैं निर्देश…

official web

Prime Minister’s photo still on the official website

राजगढ़. मप्र के साथ ही छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है। ऐसे में किसी भी राजनैतिक पद पर बैठे व्यक्ति के नाम या फिर फोटो आदि शासकीय सम्पत्ति पर उसे लगाना आचार संहिता का उल्लंघन है।
लेकिन यदि हेल्थ विभाग की एक वेबसाइट पर नजर डालें तो इस पर प्रधानमंत्री के विज्ञापन लगे हुए है। अब तक इन्हें क्यों नहीं हटाया गया।

यह भी जांच का विषय है। हेल्थ विभाग के आरसीएच डॉट एनआरएचएम की साइड को शुरू होने के साथ ही सबसे पहले पेज पर यह विज्ञापन नजर आ रहे है। हालांकि यह फोटो स्वच्छता के संदेश को देते हुए लगा है।
जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी साफ-सफाई के लिए झाडू लगाकर स्वच्छता का संदेश दे रहे है। वहीं दो अन्य विज्ञापन भी इस साइड पर नजर आ रहे है। जिसमें अन्य अवार्डो की जानकारी दर्ज है। हालांकि उनमें प्रधानमंत्री का फोटो या फिर नाम दर्ज नहीं है।

एनआईसी से तुरंत हटा दिए थे फोटो
राजगढ़ एनआईसी की वेबसाइट पर सीएम डेस बोर्ड की लिंक जुड़ी हुई थी। जिसमें आचार संहिता लगने के बाद भी कुछ फोटो एनआईसी की साइड खोलने से नजर आ रहे थे।
प्रशासन की जानकारी में मामला आने के साथ ही उन्हें तुरंत साइड से हटाया गया। लेकिन जिला स्तर पर इस तरह की कार्रवाईयां चल रही है और नेशनल लेवल पर संचालित होने वाली वेबसाइट पर अभी भी कुछ खामी है।
यहां अब भी बाकी-

हेल्थ विभाग के आरसीएच डॉट एनआरएचएम की साइड को शुरू होने के साथ ही सबसे पहले पेज पर यह विज्ञापन नजर आ रहे है। हालांकि यह फोटो स्वच्छता के संदेश को देते हुए लगा है।
इस तरह के कई मामले अभी भी सामने आ रहे है। जिसमें कहीं न कहीं आचार संहिता का उल्लंघन साफ हो रहा है। लेकिन कुछ अधिकारी ऐसी बातों पर ध्यान नहीं दे रहे। मामले को लेकर निर्वाचन आयोग में शिकायत करूंगी।
– मोना सुस्तानी, कार्यकारी जिलाध्यक्ष कांग्रेस

ट्रेंडिंग वीडियो