scriptये कैसी आस्था ! घर से बाहर आ जाओ, अब नहीं आएगा कोरोना..जानिए क्या है पूरा मामला | many people gathered due to rumor of treatment of corona with water bl | Patrika News

ये कैसी आस्था ! घर से बाहर आ जाओ, अब नहीं आएगा कोरोना..जानिए क्या है पूरा मामला

locationराजगढ़Published: Jun 02, 2021 06:08:45 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

अनलॉक के दौरान अंधविश्वास का अनोखा मामला…अफवाह के बाद देवस्थल पर उमड़ी हजारों लोगों की भीड़..

andhvishwas.png

,,

राजगढ़. राजगढ़ के चाटू खेड़ा गांव में अनलॉक के दौरान अंधविश्वास का एक अजीब मामला सामने आया। यहां लोग कोरोना वायरस से बेफिक्र होकर एक देवस्थल के चारों तरफ एकत्रित हो गए। हजारों की संख्या में लोग देव स्थल के आसपास घरों से निकलकर इसलिए पहुंचे क्योंकि मंदिर पर दो महिलाओं को कथित देवता आए थे जिसके बाद उन्होंने गांव के लोगों को घर से बाहर निकलने के लिए कहा। फिर क्या था हिंदू हो या मुसलमान हर जाति के लोग अपने घरों से बाहर आ गए। देखते ही देखते वहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। उसके बाद कथित देवता ने लोगों को पानी पिलाया और ये आश्वासन दिया कि अब गांव और इसके आसपास कोरोना वायरस नहीं आएगा।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ownt

अंधविश्वास भी अनलॉक
कथित देवता के बुलावे और आश्वासन की अफवाह तेजी से गांव में फैली और अंधविश्वास में जकड़े लोग हजारों की संख्या में मंदिर के आसपास जमा हो गए। जिन पर पहले तो कथित देवता ने पानी के छींटे मारे और दावा करते हुए कहा कि उनका हाथ लगा मंदिर का पानी पीने से किसी को भी कोरोना नहीं होगा। अगर किसी को कोरोना होगा भी तो ठीक हो जाएगा और अब गांव में कभी कोरोना नहीं आएगा। फिर क्या था लोगों की लाइन लग गई और हर कोई पानी पीने में लग गया। बता दें कि चाटु खेड़ा गांव राजगढ़ जनपद का सबसे बड़ा गांव है और यहां कई बार अधिकारी कोविड- 19 की गाइड लाइन का पालन कराने और लोगों को जागरुक करने के लिए जा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद गांव में अंधविश्वास से जुड़ा ये मामला सामने आया है। हैरानी की बात तो ये है कि इतनी बड़ी लापरवाही बरती जाने की खबर भी प्रशासन को नहीं लगी और कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

ये भी पढ़ें- मोहब्बत का नाटक और शादी का झांसा देकर ठगे 80 लाख रुपए

andhvishwas1.png

सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क हुए ‘हवा’
कोरोना कर्फ्यू के अनलॉक होने के साथ ही चाटु खेड़ा गांव में अंधविश्वास भी अनलॉक हो गया। अंधविश्वास के चलते फैली एक अफवाह से हजारों लोग जमा हो गए। न तो सोशल डिस्टेंसिंग दिखी और हैरानी की बात तो ये है अंधविश्वास में जकड़े गांव के लोगों पानी को ही कोरोना का तोड़ मान लिया और अब मास्क तक नहीं लगा रहे हैं। अंधविश्वास की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद राजगढ़ एसडीएम पल्लवी वैद्य ने कहा है कि लॉक डाउन खोला गया है लेकिन उसमें तमाम तरह की पाबंदियां हैं। लेकिन जिस तरह का यह वीडियो सामने आया है वह बहुत ही आश्चर्यजनक है इसमें जो भी आयोजक हैं उनके खिलाफ fir करवाई जा रही है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ownt
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो