सितंबर में कामखेड़ा, अक्टूबर में निकलेगी भव्य चुनरी यात्रा

सितंबर में कामखेड़ा, अक्टूबर में निकलेगी भव्य चुनरी यात्रा

Ram kailash napit | Publish: Sep, 03 2018 02:28:42 PM (IST) Rajgarh, Madhya Pradesh, India

हिन्दू चेतना मंच की बैठक में लिया निर्णय, सभी हिन्दू पर्व में भागीदारी करेगा संगठन

राजगढ़. शारदीय नवरात्र के दौरान हर साल शहर से मां जालपा मंदिर तक निकलने वाली भव्य चुनरी यात्रा का आयोजन इस बार भी धूमधाम से किया जाएगा। इस साल चुनरी यात्रा का आयोजन 14 अक्टूबर रविवार को नवरात्रि के पांचवें दिन होगा। इसका निर्णय रविवार को केके मेमोरियल स्कूल में आयोजित हिन्दू चेतना मंच की बैठक के दौरान लिया गया। नवरात्रि में निकलने वाली चुनरी यात्रा के इस आयोजन के साथ ही समिति ने अन्य हिन्दू पर्वों के आयोजन भी भागीदारी निभाने की बात कही।

जिसके अन्तर्गत 4 सितंबर को जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में गीता मानस प्रचार समिति परिसर में मटकी फोड़, 9 सितंबर को कामखेड़ा यात्रा सहित अन्य आयोजन शामिल है। बैठक के दौरान भाजपा नेता रामनारायण शर्मा ने 9 सितंबर को शहर से लेकर राजस्थान के कामखेड़ा बालाजी तक बाइक यात्रा के आयोजन की जानकारी दी। समिति सदस्यों ने इस आयोजन में शामिल होकर शहर से लेकर कामखेड़ा धाम तक आने वाले हर गांव और स्कूल परिसर में पौधरोपण करने की बात कही।

संत तरुण सागर जी को दी श्रद्धांजलि

बैठक के अंत में मौजूद सदस्यों ने ब्रह्मलीन संत तरुण सागर जी माहराज को श्रद्धांजलि अर्पित की। सदस्यों ने उनके ब्रह्ममिलन पर दो मिनिट का मौन धारण किया और उनकी आत्मिक शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। स्वामी विवेकानदं स्कूल के संचालक आरएम जैन की जबकि पूर्व विधायक प्रताप मंडलोई, बापू सिंह तंवर, नपाध्यक्ष मंगला गुप्ता, शैलेष गुप्ता, राजेन्द्र जोशी काका, ब्रजमोहन सरावत, तेजेन्द्र उपाध्यक्ष, राजेश्वरी शर्मा, राधा विजयवर्र्गीय सहित बड़ी संख्या में मंच सदस्य और लोग मौजूद रहे।

दी सामूहिक श्रद्धांजलि
ब्यावरा. जागात चौक पर जैन मंदिर के समीप संत निवास पर रविवार सुबह 10 बजे जैन धर्म के क्रांतिकारी राष्ट्रीय संत तरुण सागर महाराज को संकल जैन समाज सहित नगर के प्रबुद्धजनों द्वारा सामूहिक श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर पहुंचे संकल जैन समाज के लोगों ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला कि जब महाराज जी ब्यावरा में आए थे। तब उनके कड़वे प्रवचनों के कारण हर समुदाय के लोगों की आत्मयिता उनके प्रति बढ़ गई थी। दिंगबर जैन समाज अध्यक्ष रमेश जैन, पूर्व विधायक डी.एम. जगताप, पूर्व नपाध्यक्ष डॉ. भारत वर्मा सहित शहर के तमाम महिला-पुरुष उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned