scriptBREAKING NEWS : ब्यावरा विधायक का उमा भारती को न्यौता- आएं शराब बंदी के लिए उतरेंगे रोड पर | MLA's invitation to Uma Bharti, come on the road for liquor ban | Patrika News

BREAKING NEWS : ब्यावरा विधायक का उमा भारती को न्यौता- आएं शराब बंदी के लिए उतरेंगे रोड पर

locationराजगढ़Published: Jan 15, 2022 07:25:33 pm

शराब के खिलाफ सडक़ पर उतरने वालीं थीं उमा भारती, आएं मिलकर जगाएं गूंगी सरकार को15 जनवरी 202२ तक शराब बंदी नहीं होने पर सडक़ पर उतरने का दावा उमा ने किया थाविधायक का आरोप- प्रदेश की गूंगी-बहरी सरकार को जगाने का काम करेंगे, शराब से कई घर हो रहे बर्बाद

ब्यावरा.प्रदेश में शराब बंदी को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को ब्यावरा के कांग्रेसी विधायक रामचंद्र दांगी ने न्यौता भेजा है। खुला न्यौता देकर उन्होंने कहा है कि उमा जी अपने कहे अनुसार कदम उठाएं, हम उनके साथ हैं। आएं हम मिलकर प्रदेश की गूंगी-बहरी सरकार को जगाएंगे।
दरअसल, उमा भारती ने घोषणा की थी कि प्रदेश में यदि शिवराज सरकार शराब बंदी नहीं करती है तो मैं 15 जनवरी २०२२ से सडक़ पर उतरकर प्रदर्शन करूंगी। १९ सितंबर २०२१ पीएमओ, बीजेपी मप्र सहित अन्य को ट्वीट करते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर उन्होंने लिखा था कि तब तक मेरी गंगा यात्रा भी पूरी हो जाएगी, फिर समीक्षा 15 से 20 जनवरी के बीच करेंगे… मुझे यकीन है कि सरकार शराब बंदी का फैसला करेगी या फिर महिलाएं इसके खिलाफ सडक़ पर उतरेंगी और मैं भी शामिल हो जाऊंगी। उन्होंने सरकार को कहा था कि मैं ट्वीट करती रहूंगी, आप से अनुरोध है शराब माफियाओं के दुष्प्रचार अभियान से सावधान रहिएगा। उन्होंने यह तक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि प्रदेश में रेवेन्यू कलेक्शन के और भी रास्ते निकाले जा सकते हैं, लेकिन शराब बंदी तो अनिवार्य रूप से की जाना चाहिए। इन तमाम ट्वीट और उमा भारती के दावे को याद दिलाते हुए विधायक ने उन्हें सार्वजनिक तौर पर न्यौता देकर अपनी प्रतिज्ञा याद दिलाई है और सडक़ पर उतरकर प्रदर्शन करने की अपील की है। उन्होंने उमा भारती को लिखा है कि आज मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में आपका दिया हुआ समय पूरा हो रहा है। अभी तक भी शिवराज सरकार ने शराब बंदी का फैसला नहीं लिया है। मैं आपको आमंत्रित करता हूं कि आइए, मिलकर शराब बंदी के खिलाफ सडक़ पर उतरकर आंदोलन करें।
शराब ने बर्बाद कर दिए कई घर-परिवार
शराब बंदी को लेकर शहर के समाजसेवी डॉ. के. सी. मिश्रा, वरिष्ठ शिक्षाविद डी. आर. यादव सहित अन्य प्रबुद्धजनों, नागरिकों का कहना है कि शराब ने कई घर-परिवार बर्बाद कर दिए हैं। बीते दिनों जहरीली शराब पीने से कई परिवार उजड़ गए। आज हर घर में शराब के कारण ही लड़ाई, विवाद होते हैं। थानों में दर्ज मामलों में से अधिकतर में यही सामने आता है और कारण पता चलता है कि शराब के कारण ही विवाद हुआ है। ऐसे में शिवराज सरकार को हर हाल में शराब बंदी का फैसला ले लेना चाहिए।
उमाजी आएं, मिलकर जगाएंगे सरकार को
नशे के खिलाफ उमा जी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ बिगुल बजाया था। उनकी दी हुई तारीख निकल गई लेकिन शराब बंदी नहीं हो पाई। अब वे आएं हम उनके साथ धरने पर बैठेंगे और शराब बंदी के लिए सडक़ पर उतरेंगे, गूंगी बहरी सरकार को जगाएंगे।
-रामचंद्र दांगी, विधायक, ब्यावरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो