script

महिलाओं का हंगामा, विधायक बोले- 17 साल से बीजेपी की परिषद, पानी तक नहीं पिला पाए

locationराजगढ़Published: Jul 11, 2021 08:22:17 pm

पांचवे-छठे दिन मिलने वाले पानी की किल्लत से परेशान हैं शहरवासी घटिया क्वालिटी का पाइप लाइन के लिए खोदी सडक़ें, टंकी ऐसी बनाई की टेस्टिंग में ही ध्वस्त हो गई

br1207-301_1.jpg
ब्यावरा.पानी की किल्लत से परेशान जूना ब्यावरा, आजाद मार्ग सहित अन्य जगह की महिलाओं ने रविवार को एक बार फिर हंगामा कर दिया। वहां पहुंचे विधायक रामचंद्र दांगी को उन्होंने घेर लिया और कहा कि क्या इसलिए हमने वोट दिए हैं? हमें पांच, छह और सात-सात दिन में पानी मिल रहा है। नई लाइन में पानी ही नहीं आता, जहां आता वहां प्रेशर ही नहीं है।
दरअसल, भोपाल अपने आला अधिकारियों को भी झूठी जानकारी देने वाली नपा प्रबंधन जनता को पेय जल मुहैया नहीं करा पाई है। लंबे समय से शहरवासी पानी के लिए परेशान हैं। यह परेशानी एक बार फिर सामने आई, महिलाओं ने विधायक से कहा कि पानी नहीं मिल रहा, अन्य कई दिक्कते भी हैं। इस पर विधायक ने कहा कि हम समाधान करवाएंगे लेकिन यहां लगातार 17 साल से बीजेपी की परिषद है, साथ ही सत्ता में भी उनकी ही पार्टी है, बावजूद इसके वे जनता को पानी तक नहीं पिला पाए। लगातार भ्रष्टाचार में आगे रही परिषद जमीनी स्तर पर काम नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि हम सरकार से मांग करेंगे कि फंड उपलब्ध करवाए ताकि हम जनता तक पानी पहुंच पाएं। विधायक ने हाथोंहाथ नपा के सब-इंजीनियर रूपेश नेताम को बुलाया। उन्होंने एक दिन छोडक़र पानी मुहैया करवाने का आश्वासन दिया। साथ ही विधायक ने कहा कि संबधित रहवासी जगह चिह्नित कर बता दें हम ट्यूबवेल लगवा देंगे।
लाइन घटिया, एक टंकी बनाई, उसमें ही दिख गया भ्रष्टाचार
विधायक ने महिलाओं से कहा कि काम वगैरह तो बीजेपी की परिषद ने किया नहीं एक लाइन डाली वह भी घटिया। टंकी की क्वालिटी का सभी को पता है। एक टंकी बनाई जिसमें भी भ्रष्टाचार नजर आ गया। हैंडओव्हर होने के पहले ही वह ध्वस्त हो गई। इससे काम का अंदाजा लगाया जा सकता है। उस टंकी के मामले में जांच तक नपा प्रबंधन नहीं करा पाया।
एक दिन छोडक़र पानी नहीं मिला तो नहीं देंगे वोट
रहवासियों ने विधायक और नपा प्रबंधन के सामने चेतावनी दी है कि यदि हमें जल्द ही समय रहते एक दिन छोडक़र पानी नहीं मिला तो हम आगामी चुनाव में नेताओं को वोट ही नहीं देंगे। आजाद मार्ग, जूना ब्यावरा, वार्ड-14 और 15 की महिलाओं ने हंगामा करते हुए यह चेतावनी दी है कि नेता वोट मांगने तो आ जाते हैं लेकिन हमारी समस्या पर ध्यान नहीं देते।
नपा ने कराया झूठा सर्वे, हम तक टीम ही नहीं पहुंचे
जूना ब्यावरा सहित आस-पास के क्षेत्र में छह से सात दिन में पानी मिल रहा है, नई लाइन में भी प्रेशर नहीं आ रहा। कांग्रेस नैत्री रचना भार्गव और कुसुमलता गुप्ता, चित्रा शर्मा, ऊषा भार्गव, रंजना भार्गव, अमरीश सेन, रुक्मणी कौशल, सलमा बानो, लक्ष्मी पारीक, मनोरमा सक्सेना ने बताया कि नपा ने जो सर्वे करवाया है वह भी फर्जी है। महिलाओं ने कहा कि हमसे तो कोई पूछने तक नहीं आया कि पानी मिल भी रहा या नहीं? नपा की टीम वहीं गई जहां पानी ठीक-ठाक मिल रहा, हम तक सर्वे ही नहीं किया गया।
जहां कमियां होंगी, उन्हें दूर करेंगे
जनता से जुड़े काम के लिए ही शिवराज सरकार ने काम किए हैं, जहां कमियां होंगी उन्हें दूर करवाएंगे। परिषद ने क्या काम किए इसका लेखा-जोखा भी है। जहां तक पानी की किल्लत की बात है तो हम संबंधितों से बात कर समाधान कराएंगे।
-दिलवर यादव, जिला अध्यक्ष, बीजेपी, राजगढ़
जनता को पानी तक नहीं मुहैया करा पाए
जनता को पानी तक बीजेपी की परिषद मुहैया नहीं करवा पाई है। लगातार ये लोग 17 साल से सत्ता में हैं, इन्हीं की परिषद भी है। बावजूद इसके लोग पानी को तरस रहे हैं। जितने काम किए हैं वे भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए, ध्वस्त हुई टंकी इसका उदाहरण है।
-रामचंद्र दांगी, विधायक, ब्यावरा

ट्रेंडिंग वीडियो