scriptव्यवस्था नहीं सुधर रही तो ताला लगा दूं क्या अस्पताल में | MLA says: Should I lock in the hospital | Patrika News
राजगढ़

व्यवस्था नहीं सुधर रही तो ताला लगा दूं क्या अस्पताल में

एक्सरा मशीन में मामूली खराबी के बाद कई दिनों से बंद पड़ी मशीन को देख विधायक का फूटा गुस्सा…

राजगढ़Dec 17, 2019 / 11:53 am

Bhanu Pratap Thakur

rajgarh_district_hospital.jpg
राजगढ़. एक मरीज को अस्पताल में देखने पहुंचे विधायक बापूसिंह तंवर का गुस्सा उस समय फूट पड़ा जब उन्होंने मरीजों को बाहर से एक्सरा कराते हुए देखा। विधायक इस बात को लेकर काफी नाराज हुए और उन्होंने यहां तक कह दिया कि यदि तुम से व्यवस्थाएं नहीं सुधर रही तो मैं अस्पताल में ही ताला लगा दूं।
उन्होंने कहा कि बहुत बार समझा चुका हूं। लेकिन अभी तक हां तो कह दिया जाता है। लेकिन सुधार के नाम पर जब भी आता हंू कमी मिलती है।

कांग्रेस नेता विजयपालसिंह भाटी के परिवार के सदस्य अस्पताल में भर्ती थे। विधायक को जब यह जानकारी लगी तो वह अस्पताल पहुंचे। मरीज का हाल देखने के साथ ही उनकी रिपोर्ट देखी तो उनके पास निजी एक्सरा रिपोर्ट थी। जिसको लेकर विधायक ने कहा कि जब अस्पताल में सुविधा है, तो फिर बाहर से क्यों एक्सरा कराया।
इस पर विजयपाल ने कहा कि यह मशीन लंबे समय से बंद पड़ी है। ऐसे में वे खुद एक्सरा मशीन को देखने पहुंचे। अस्पताल में लोकल और डिजीटल दोनों तरह की मशीनें है। इसके बाद भी यदि मरीज बाहर से एक्सरा करा रहे तो गलत है। उन्होंने टेक्रिशियन से जब इस संबंध में चर्चा की तो उसने बताया कि कम्प्यूटर में कुछ खराबी है।
यह सुन विधायक बापूसिंह तंवर भडक़ गए और उन्होंने कहा कि मैं पहले ही दो बार इस बात को कह चुका हूं। लेकिन हर बार इस तरह हां हां करके सुधार की बात कह दी जाती है। यदि व्यवस्थाएं नहीं सुधर रही तो इसमें ताला लगा देता हूं।

सीएमएचओ ने नहीं उठाया तो कलेक्टर को लगाया फोन-
एक्सरा मशीन को लेकर सुधरवाया जाए इसको लेकर विधायक ने मौके से ही पहले सीएमएचओ को कॉल किया। लेकिन सीएमएचओ ने कॉल अटेंड नहीं किया। इस पर विधायक ने तुरंत कलेक्टर को फोन लगाते हुए मामले की जानकारी दी और कहा कि मामूली राशि खर्च होने पर मरीजों का बड़ा खर्च बचाया जा सकता है।
बार-बार एक ही बात को कब तक कहूं। इसलिए कहने में आता है। हम किसके लिए जनप्रतिनिधि बने है जनता के लिए न कि अधिकारियों की उदासीनता पर पर्दा डालने। इस संबंध में मैं प्रभारी मंत्री से भी शिकायत करूंगा और विधायक दल की बैठक में भी ऐसे मामलों को उठाया कि अधिकारी एक तो काम नहीं कर पा रहे और जब जरूरत हो तो मौके पर मिलते भी नहीं है।
– बापूसिंह तंवर, विधायक राजगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो