डैम पर कर्मचारियों की दबंगई, खुद खुलेआम करते हैं गलत काम और सैलानियों को मारते हैं लाठियां

पीटने के बाद खुद कर देते शिकायत

By: deepak deewan

Updated: 09 Aug 2021, 01:35 PM IST

राजगढ़। मोहनपुरा डैम के निर्माण के बाद यह तेजी से पर्यटकों के लिए खास बनते जा रहा है। छुट्टी के दिन यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं और जब डैम से पानी छोड़ा जाता है तब भी यहां लोगों की संख्या बढ़ जाती है। कोई डैम की पाल पर ना पहुंचे इसको लेकर सुरक्षा के लिए गार्ड लगाए गए हैं। यहां लगाए गए गार्ड खुद गैरकानूनी काम करने लगे हैं। इतना ही नहीं वे जब—तब लोगों के साथ मारपीट पर भी उतारु हो जाते हैं।

Mahakal Mandir Ujjain महाकाल मंदिर में उमड़ी भीड़, बाबा के दर्शन के लिए किया ये बदलाव

यहां तैनात गार्ड न सिर्फ प्रतिबंध के बावजूद मछली पकड़वाने का काम कर रहे हैं बल्कि लोगों के साथ दबंगई भी दिखाने लगे हैं। रविवार को इसका एक उदाहरण देखने को मिला। जब चार युवक डैम के गेट खुलने का दृश्य ऊपर से देखने के लिए गेट को पार कर गए तो गार्ड उनसे गाली-गलौज करने लगे. जब युवकों ने गाली देने को मना किया तो गार्डों ने उनकी लाठियों से जमकर पिटाई की।

MP Flood बाढ़ प्रभावित जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

युवकी के साथ मारपीट का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बाद गार्डों पर कार्रवाई की मांग भी की जा रही है। लोगों का कहना है कि लोगों को रोकने का गार्ड जो तरीका अपना रहे हैं वह किसी भी स्थिति में सही नहीं माना जा सकता। इन दिनों मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लगा हुआ है लेकिन डैम पर लगाए गए कर्मचारी इस काम को खुद आगे रहकर करवा रहे हैं। डेम पर मछली पकड़ने का वीडियो भी सामने आ चुका है.

छह घंटे अटकी रहीं सांसें, जवानों के हाथों में आते ही मुस्कुरा उठी मासूम

बता दें कि गार्ड द्वारा मारपीट का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यहां मौजूद गार्ड और अन्य कर्मचारियों के इस तरह के किस्से सामने आ चुके हैं जिसमें किसी को समझाइश देने की जगह ये गाली गलौज से बात करते हैं। वहां तैनात गार्ड के साथ ही कुछ अन्य लोग भी इनके सहयोग के रूप में खड़े रहते हैं क्योंकि उन्हें मछली पकड़वाने में ये कर्मचारी छूट देते हैं।

मां को रिक्शे पर लेकर तीर्थ कराने निकल पड़ा बेटा

इस संबंध में एसडीओ एक दीक्षित ने कहा कि मोहनपुरा डैम में मारपीट का मैंने कोई वीडियो नहीं देखा है। मुझे यह पता है कि हमारे गार्ड को कुछ लोग मार कर गए हैं। मुझे नहीं पता मारने वाले कौन हैं। इधर कोतवाली के एसआई राहुल रायकवार के अनुसार गार्ड ने बताया था कि उनके साथ किसी ने मारपीट की है। इसके बाद हम डैम पर जांच करने के लिए भी पहुंचे थे लेकिन कोई मिला नहीं।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned