scriptकार-बाइक में भिड़ंत, तीन की मौत | MP Accident | Patrika News

कार-बाइक में भिड़ंत, तीन की मौत

locationराजगढ़Published: Jul 16, 2017 10:52:00 pm

Submitted by:

Bharat pandey

नेशनल हाईवे क्रमांक-तीन पर काचरी के पास हुए दर्दनाक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। कार और बाइक में आमने-सामने हुई  भिड़ंत में सोनाहेड़ा थाना चांचौड़ा (गुना) निवासी बाइक सवार तीनों युवकों ने मौके पर ही

rajgarh

rajgarh


ब्यावरा.
नेशनल हाईवे क्रमांक-तीन पर काचरी के पास हुए दर्दनाक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। कार और बाइक में आमने-सामने हुई भिड़ंत में सोनाहेड़ा थाना चांचौड़ा (गुना) निवासी बाइक सवार तीनों युवकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

 शनिवार रात करीब 10.30 बजे ब्यावरा से गुना की ओर जा रहे बाइक सवारों को सामने से रफ्तार से आई कार ने जोरदार जक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि कार के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए और बाइक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं, बाइक पर सवार कुमैरसिंह पिता हेमराज जाटव (22) निवासी बख्तारपुरा (राजगढ़) और मनोहर पिता प्रेमनारायण जाटव (40) व महेश पिता प्रेमनारायण जाटव (23) निवासी सोनाहेड़ा थाना चांचौड़ा (गुना) ने टक्कर में मौके पर ही दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची डायल-100 की टीम ने तीनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा पुलिस ने क्षतिग्रस्त हो चुके वाहनों को थाने पहुंचाया। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ धारा-304-ए, 279 और 337 के तहत मुकदमा कायम कर लिया है।

ओवरटेक करने में हुआ हादसा
काचरी के पास निर्माणाधीन फोरलेन पर हुए हादसे में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अलावा सिटी पुलिस की मानें तो बाइक वाले अपने गांव जा रहे थे और सामने से कार वाले आ रहे थे। ओवरटेक करने में गाड़ी का संतुलन बिगड़ा और हादसे का शिकार हो गए। रात में क्रॉसिंग और लाइट का पता नहीं चल पाने के कारण उक्त हादसा हुआ। उल्लेखनीय है कि निर्माणाधीन मार्ग पर जगह-जगह वैकल्पिक मार्ग नीचे उतरकर बनाए गए हैं, संकेतकों के अभाव में भी हादसे के हालात बन रहे हैं।

गुना नाके पर हुए हादसे में दो के पैर कटे
नेशनल हाईवे क्रमांक-तीन पर ही दूसरा हादसा गुना नाके पर रविवार दोपहर हुआ। इसमें गुना की ओर से आ रहे बाइक सवार तीन लोगों को सामने से आ रहे ट्रक ने कुचल डाला। इससे दो के पैर कट गए और एक अन्य बुरी तरह घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार बाइक सवार मनोहरलाल पिता रामलाल यादव (19), रामस्वरूप पिता गोकुल यादव (23) और हजारीलाल पिता हीरालाल सौंधिया (50) तीनों निवासी कीलखेड़ा से ब्यावरा आ रहे थे। तभी सामने से आए ट्रक ने उन्हें छाबड़ा ढाबे के पास टक्कर मार दी। कुचलते हुए ट्रक भाग निकला। इससे बाइक के परखच्चे उड़ गए। वहीं, मनोहरलाल और हजारीलाल के पांव कट गए, दोनों को गंभीर हालात में भोपाल रेफर किया गया।
बीनागंज में पकड़ाया ट्रक: सिटी पुलिस की टीम ने कुछ दूरी तक टक्कर मारने वाले ट्रक का पीछा किया, इसके बाद पुलिस मुखबिर की सूचना के आधार पर बीनागंज में सूचना दी गई। पुलिस की सतर्कता से उक्त ट्रक बीनागंज में पकड़ा गया। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

बाइक से गिरी युवती की अस्पताल में मौत
पचोर. कॉलेज में दाखिला लेने के लिए अपने भाई के साथ बाइक पर बैठक पचोर आ रही युवती की देर रात शुजालपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कांसरोद निवासी पूजा वर्मा बाइक से संतुलन बिगडऩे के चलते गेहंूखेड़ी की यहां शनिवार दोपहर गिर पड़ी थी। जिससे उसे सिर में गंभीर चोट आई थी। जिसे पुलिस की डॉयल 100 पचोर अस्पताल लेकर पहुंची थी। लेकिन यहां किसी भी डॉक्टर की पद स्थापना नहीं होने के चलते अस्पताल प्रबंधन ने पूजा को एंबुलेंस से शुजालपुर रेफर कर दिया था। जहां यश हॉस्पिटल में उसने देर रात दमतोड़ दिया। एक अन्य मामले में समीपवर्ती गांव की एक 27 वर्षीय महिला ने शनिवार को फांसी लगाने का प्रयास किया। परिजन तुंरत उसे पचोर अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टर की समस्या के चलते उसे भी शुजालपुर रेफर किया गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई हैं। जबकि मारपीट के शिकार हुए एक युवक को भी अस्पताल में उपचार नहीं मिल पाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो