scriptलाइसेंसधारी फर्म होने के बावजूद बाजार में खरीदी का दौर जारी | MP Government | Patrika News

लाइसेंसधारी फर्म होने के बावजूद बाजार में खरीदी का दौर जारी

locationराजगढ़Published: Nov 09, 2016 06:54:00 am

Submitted by:

Ram kailash napit

नरसिंहगढ़. नगर में बीते दिनों संजय टे्रडर्स और मां बिजासन वेअर हाऊस पर की गई मंडी बोर्ड की कार्रवाई महज औपचारिक बनकर रह गई हैं। क्योंकि  दो दिन बीत जाने के बाद भी मंडी प्रबंधन संबंधित फर्म संचालक पर हुई कार्रवाई को बताने से इनकार कर रहा हैं।  ऐसे में पूरा मामला कही ना कही […]

rajgarh

rajgarh


नरसिंहगढ़.
नगर में बीते दिनों संजय टे्रडर्स और मां बिजासन वेअर हाऊस पर की गई मंडी बोर्ड की कार्रवाई महज औपचारिक बनकर रह गई हैं। क्योंकि दो दिन बीत जाने के बाद भी मंडी प्रबंधन संबंधित फर्म संचालक पर हुई कार्रवाई को बताने से इनकार कर रहा हैं।

 ऐसे में पूरा मामला कही ना कही मिलीभगत की ओर इशारा कर रहा हंै। मंडी के लाइसेंसधारी फर्म होने के बावजूद बाजार में खरीदी करने के मामले में मंडी बोर्ड ने उक्त फर्म पर कार्रवाई की थी। साथ ही संबंधित व्यापारी को बाजार में खरीदी नहीं करने के निर्देश जारी किए गए थे, लेकिन मंडी बोर्ड अधिकारियों के निर्देश पर एक ही दिन में हवा हो गए और दूसरे ही दिन से संबंधित व्यापारी दोबारा बाजार में खरीदी कार्य करने में जुट गया। ऐसे में सैकड़ों क्विंटल माल की कालाबाजारी कर टैक्स चोरी की जा रही हैं, लेकिन मंडी प्रबंधन मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। उल्लेखनीय है कि शनिवार शाम मंडी बोर्ड अधिकारियों ने संजय ट्रेडर्स और बिजासन वेअर हाउस पर छापामार कार्रवाई की थी।

मंडी कर्मचारियों और फर्म संचालक की मिलीभगत:इस पूरे मामले में फ र्म संचालक की मंडी कर्मचारियों से बड़ी मिलीभगत सामने आ रही हैं। क्योंकि बुधवार को खरीदी की जानकारी लगने पर जैसे ही मंडी सचिव मुख्य बाजार स्थित गोदाम पर कार्रवाई करने पहुंचे। तो वहां खरीदी कार्य बंद हो गया था। जानकारी के अनुसार मंडी के ही कुछ कर्मचारियों द्वारा संबंधित व्यापारी को पूरे मामले की सूचना दे दी गई थी। इस मामले में एक अहम बात यह भी है कि मंडी सचिव के जाते ही दोबारा उक्त फर्म द्वारा वापस खरीदी शुरू कर दी गई। चंूकि मंडी प्रबंधन की व्यापारी से सांठ-गांठ है। इस वजह से व्यापारी पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, और ना ही मंडी बोर्ड अधिकारियों के निर्देश का कोई असर
 पड़ रहा है।

बाजार में मचा हड़कंप, बंद हुईं दुकानें
मंडी प्रबंधन की कार्रवाई की जानकारी लगते ही मुख्य बाजार में मंडी लाइसेंसधारी और खेरची खरीदी करने वाले व्यापारियों में हडकंप मच गया। देखते ही देखते गल्ले की कई दुकानें बंद होती नजर आई। ज्ञात रहे कि नगर के कुछ व्यापारियों द्वारा मंडी का माल सीधे बाजार में खरीदकर गुपचुप तरीके से अनाज का परिवहन किया जा रहा है। लेकिन सबकुछ मंडी अधिकारियों की आंख के नीचे होने के बावजूद कोई कार्रवाई ना होना, बड़े गड़बड़झाले की और इशारा कर रहा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो