script‘यह मेरा आखिरी चुनाव’…बोलकर दिग्विजय ने मांगी माफी…फिर भी हो गया सूपड़ा साफ | MP Loksabha Election Result 2024: Digvijay Singh suffered a crushing defeat | Patrika News
राजगढ़

‘यह मेरा आखिरी चुनाव’…बोलकर दिग्विजय ने मांगी माफी…फिर भी हो गया सूपड़ा साफ

MP Loksabha Election Result 2024: राजगढ़ से भाजपा के रोडमल नागर ने 146089 वोट से हराया। रोडमल नागर को 758743 और दिग्विजय सिंह को 612654 वोट मिले।

राजगढ़Jun 05, 2024 / 10:09 am

Ashtha Awasthi

bjp lok sabha election results

bjp lok sabha election results

MP Loksabha Election Result 2024: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मजबूत गढ़ राजगढ़ में लगातार तीसरी बार भाजपा उम्मीदवार की जीत चौंकाने वाली नहीं है। कांग्रेस ने सीट छीनने के लिए बड़ा दांव खेला था, लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) चुनाव मैदान में पहले ही दिन से सफाई देते और माफी मांगते नजर आए।
ये भी पढ़ें: BJP का नया सितारा बनेंगे शिवराज सिंह चौहान, केंद्र में मिलेगा ये बड़ा पद…!

वे अपनी उम्र का हवाला देते हुए यह भी कहते रहे कि यह मेरा आखिरी चुनाव है। यह अपील बुजुर्ग मतदाताओं पर तो काम करती दिखी, लेकिन युवा मतदाताओं की सहानुभूति नहीं जुटा पाई। युवा आगे का विजन देखना चाहता है।

परिस्थितियां अनुकूल थीं…लेकिन

बता दें कि राजगढ़ से भाजपा के रोडमल नागर ने 146089 वोट से हराया। रोडमल नागर को 758743 और दिग्विजय को 612654 वोट मिले। कांग्रेस के लिए इस बार परिस्थितियां अनुकूल थीं। प्रियवृत सिंह, जयवर्धन सिंह, रामचंद्र दांगी जैसे अपेक्षाकृत युवा चेहरों को दरकिनार कर दिग्विजय सिंह को टिकट दिया गया। भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर को तीसरी बार मैदान में उतारने से पार्टी के जिले के पांचों विधायक सहित तमाम कार्यकर्ता चौंक गए थे। जिनकी शिकायतें लगातार की जा रही थी, उन्हें भी टिकट मिल जाए तो उनका चौंकना स्वाभाविक था।
फिर भी संघ से गहरे जुड़े रोडमल नागर के लिए आखिर में सब एक हो गए। क्षेत्र के मोदी और भाजपा के नाम पर वोट पड़े। पिछले चुनाव के मुकाबले कम वोटों से ही सहीं, जीती तो भाजपा ही।

Hindi News/ Rajgarh / ‘यह मेरा आखिरी चुनाव’…बोलकर दिग्विजय ने मांगी माफी…फिर भी हो गया सूपड़ा साफ

ट्रेंडिंग वीडियो