script

नल-जल योजना से ब्यावरा के 223 गांवों को मिलेगा फायदा

locationराजगढ़Published: Jan 07, 2020 07:46:14 am

-विधायक ने समीक्षा की, किया निरीक्षण

नल-जल योजना से ब्यावरा के 223 गांवों को मिलेगा फायदा

नल-जल योजना से ब्यावरा के 223 गांवों को मिलेगा फायदा

ब्यावरा. जल्द ही काम पूरे हो जाने के बाद ब्यावरा विधानसभा क्षेत्र के करीब 223 गांवों को नल-जल योजना का लाभ मिलेगा। इन गांवों में बांकपुरा, मोहनपुरा और कुशलपुरा परियोजना से नल का पानी घरों तक पहुंच जाएगा।
दरअसल, नल-जल योजना की समीक्षा करने सोमवार को विधायक गोवर्धन दांगी ने बैठक ली। इसमें दांगी ने जल निगम की बांकपुरा, कुशलपुरा, पहाडग़ढ़ और मोहनपुरा समूह नल- जल योजना के कार्यो का प्रगति के विषय में बात की।

 

जल निगम के महाप्रबंधक एस. के. जैन, प्रबंधक ए. के. गुप्ता के साथ समस्त नल-जल योजनाओ की प्रगति के विषय में चर्चा की गई। साथ ही निर्देश दिया कि बांकपुरा, कुशलपुरा से जलप्रदाय का काम 31 मार्च और पहाडग़ढ़ समूह नलजल योजना का काम 31 मई पूरा हो जाएगा। इससे उक्त गांव के लोगों को गर्मियों में पानी की दिक्कत नहीं होगी। बैठक के बाद विधायक ने उक्त परियोजनाओं का मौके पर जाकर भी निरीक्षण किया।

 

इस दौरान इंटकवेल, वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और अन्य कार्यों का निरीक्षण उन्होंने किया। साथ ही संबंधित अधिकारियों से कहा कि काम समय पर होना चाहिए और क्वालिटी का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। ब्यावरा की नल जल योजना के बांकपुरा कुशलपुरा प्रोजेक्ट से 126, पहाडग़ढ़ से 82 और मोहनपुरा प्रोजेक्ट से 15 गांव लाभाविंत होंगे। इस दौरान जल निगम की उक्त तीनों योजना के प्रोजेक्ट मैनेजर, सुपरविजन, क्वालिटी कंट्रोल टीम लीडर और ठेकेदारों के इंजीनियर, पीआईयू इंजीनियर जल निगम कर्मचारी सहित अन्य मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो