scriptजनसुनवाई के लिए जिलेभर से आए ग्रामीण हुए परेशान | Officer did not come in jansunwai | Patrika News
राजगढ़

जनसुनवाई के लिए जिलेभर से आए ग्रामीण हुए परेशान

आचार संहिता के चलते प्रशासन ने बंद की जनसुनवाई, ग्रामीणों से लिए आवेदन

राजगढ़Oct 10, 2018 / 01:52 pm

Amit Mishra

news

जनसुनवाई के लिए जिलेभर से आए ग्रामीण हुए परेशान

राजगढ़ @प्रकाश विजयवर्गीय की रिपोर्ट

अपनी समस्याओं के लिए कलेक्टर सहित अन्य जिला अधिकारियों से चर्चा करने के लिए मंगलवार को राजगढ़ पहुंचे सैकड़ो ग्रामीणो को बैरंग लौटना पड़ा। दरअसल प्रदेश में जारी आचार संहिता को देखते हुए प्रशासन ने हर मंगलवार कलेक्ट्रेट में होने वाली जनसुनवाई को निर्वाचन प्रक्रिया पूरी होने तक के लिए बंद कर दिया है।

जनसुनवाई बंद होने की नहीें दी जानकारी
जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर बंद की गई जनसुनवाई की जानकारी ग्रामीण क्षेत्रो में नहीं थी। ऐसे में हर बार की तरह इस बार भी जिलेभर से बड़ी संख्या में ग्रामीण और अन्य लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। जहां उन्हें जनसुनवाई बंद होने की जानकारी मिली।

हालांकि जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीणों के आवेदन लेने के लिए कलेक्ट्रेट बरामदे में एक कर्मचाारी को बिठाया गया था। जिसने वहां पहुंचे आवेदकों से आवेदन लेकर रख लिए।

आवेदन पर नहीं होती कार्रवाई
अचानक बंद की गई जनसुनवाई से नाराज कलेक्ट्रेट पहुंचे सारंगपुर के कडलावद निवासी बीरम मालवीय, राजगढ़ के हिरनखेड़ी निवासी रंगलाल तंवर, ब्यावरा की गीता शर्मा आदि ने बताया कि संबंधित कार्यालय में कई बार आवेदन देने के बावजूद सुनवाई नहीं होने के कारण वे उच्च अधिकारियों से सीधे बात करने के लिए राजगढ़ आए थे।

लेकिन यहां भी सिर्फ आवेदन लेकर चलता कर दिया गया। जनसुनवाई के बंद होने की कोई सूचना नहीं थी। जिसके कारण समय और पैसे दोनेा की बर्बादी हुई और अब समस्या का निराकरण कब होगा यह भी सपष्ट नहीं है।

विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू कर दी गई है। आचार संहिता के लागू होने से सरकारी संपत्तियों पर बैनर और झंडे लगाना आचार संहिता का उल्लंघन माना जाता हैं। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखो का एलान हो चुका है

मध्यप्रदेश में चुनाव
2 नवंबर 2018 शुक्रवार अधिसूचना जारी होगी।
9 नवंबर 2018 शुक्रवार नामिनेशन की अंतिम तारीख।
12 नवंबर 2018 स्क्रूटनी की तारीख।
14 नवंबर 2018 बुधवार नाम वापसी की अंतिम तारीख।
28 नवंबर 2018 बुधवार मतदान।
11 दिसंबर 2018 मंगलवार मतगणना।

Home / Rajgarh / जनसुनवाई के लिए जिलेभर से आए ग्रामीण हुए परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो