कन्याशाला में कैंटीन चला रहा था मध्याह्न भोजन बनाने वाला

कन्याशाला में कैंटीन चला रहा था मध्याह्न भोजन बनाने वाला

Ram kailash napit | Publish: Oct, 03 2016 11:17:00 PM (IST) Rajgarh, Madhya Pradesh, India

 कन्याशाला स्कूल में मध्याह्न भोजन के साथ कैंटीन चलाने का मामला सामने आया है। यहां ठेकेदार मध्याह्न भोजन बच्चों


ब्यावरा. कन्याशाला स्कूल में मध्याह्न भोजन के साथ कैंटीन चलाने का मामला सामने आया है। यहां ठेकेदार मध्याह्न भोजन बच्चों के लिए बनाता था और उन्हीं बच्चों को कैंटीन में समोसे-कचोड़ी बनाकर बेचता था।

शिकायत के बाद सोमवार को मौके पर पहुंचे सीएमओ इकरार अहमद कैंटीन बंद करवाई। मध्याह्न भोजन बनाने वाले ठेकेदार गोपालदास गुप्ता को सख्त हिदायत दी कि यदि अब दोबारा स्कूल में कैंटीन चालू मिला तो मध्याह्न भोजन का ठेका निरस्त कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि लंबे समय से स्कूल में ठेकेदार द्वारा यह कैंटीन चलाई जा रही थी। इसमें समोसे, कचोड़ी और पोहे आदि नाश्ते के सामान छात्राओं को ही बेची जा रही थीं। नगर पालिका में हुई शिकायत के बाद सोमवार को उक्त कार्रवाई की गई।

प्रशासन ने भले ही कैंटीन चलाने वाले ठेकेदार के काम पर पाबंधी लगाकर सख्ती कर दी हो, लेकिन शहरभर में संचालित समूहों को प्रशासन द्वारा तलाशा नहीं जाता।  बावजूद इसके शहर के विभिन्न गली-मोहल्ले में संचालित मध्याह्न भोजन बनाने वाले समूह सहित अन्य ठेकेदारों के खाने की गुणवत्ता लंबे समय से चेक नहीं की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned