दर्दनाक हादसा: मां की प्यास बुझाने कुएं में उतरा बच्चा, पैर फिसलने से डूबा, दोनों की मौत

दर्दनाक हादसा: मां की प्यास बुझाने कुएं में उतरा बच्चा, पैर फिसलने से डूबा, दोनों की मौत
Painful Incident: Mother thirsty quenched child in the well, dipped by the feet sliding

asif siddiqui | Updated: 03 Oct 2017, 03:20:53 PM (IST) Rajgarh, Madhya Pradesh, India

मां की प्यास बुझाने कुएं में उतरा बच्चा, पैर फिसलने से डूबा, बचाने में मां की भी गई जान।

राजगढ़. खेत पर सोयाबीन की कटाई कर रही एक महिला की बच्चे के साथ कुएं में डूब जाने से मौत हो गई। घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद खुद ग्रामीणों ने सरियो का कांटा तैयार कर दोनों को पानी से बाहर निकाला। लेकिन तब तक दोनों की जान जा चुकी थी। बाद में जिला चिकित्सालय में पीएम कराया गया।

बेटे को गिरता देख कुएं में कूदी मां
जानकारी के अनुसार जोगीपुरा गांव निवासी लीलाबाई पति भारतसिंह सौंधिया अपने ११ वर्षीय बच्चे राहुल के साथ खेत पर सोयाबीन काटने गई थी। आसपास और लोग भी कटाई कर रहे थे। एक समय जब सोयाबीन काटते हुए मां थक गई तो उसकी प्यास बुझाने के लिए बेटा राहुल बिना मुंडेर के कुएं पर पानी लेने गया। पास में ही लीलाबाई भी बैठी थी। लेकिन जैसे ही राहुल का कुएं में पैर फिसलते देखा तो लीलाबाई भी उसे बचाने कुएं में कूद गई। लेकिन वह बच्चे को बचाने में खुद भी जान गवा बैठी।

ग्रामीणों ने की भरसक कोशिश
ग्रामीणों ने तुरंत इस मामले की जानकारी प्रशासन को दी। ऐसे में पुलिस भी कुछ देर बाद ही मौके पर पहुंच गई। लेकिन गोताखोर नहीं होने के कारण ग्रामीण ही कुएं में कूदकर उन्हें निकालने का प्रयास करते रहे। लेकिन पूरी तरह से भरे कुएं की जमीन तक वे नहीं पहुंच सके। ऐसे में उन्होंने सरिये का कांटा बनाकर उसे बार-बार कुएं में चलाया तो एक-एक कर दोनों को बाहर निकाल लिया। बाद में पुलिस पीएम के लिए दोनों शवों को राजगढ़ ले आई।

बिना मुंडेर के कुएं से हो चुके हादसे
ग्रामीण क्षेत्र में अभी भी ऐसे कई कुएं है। जिनमें मुंडेर नहीं होती और आए दिन इस तरह के हादसे होते रहते है। फिर भी कई ऐसे कुएं जो निजी होते है या फिर सरकारी कुएं जो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते है उनमें भी मुडेर नहीं की जाती। नतीजा इस तरह के हादसे आम बने हुए है।

देर हो चुकी थी
सूचना मिलने के साथ ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन उस समय देर हो चुकी थी। दोनों शवों को कुएं से निकालकर पीएम कराया जा रहा है।
बनेसिंह, एसआई कोतवाली राजगढ़

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned