लोगों ने कहा- गागोरनी में खुले सीएनसी अस्पताल और पुलिस चौकी की हो सुविधा

प्रदेश सरकार ने जो वचन दिए हैं वह पूरे होंगे।

जीरापुर/ राजगढ़. प्रदेश सरकार ने जो वचन दिए हैं वह पूरे होंगे। कर्ज माफी को लेकर यदि कोई झूठी अफवाह फैला रहा है तो वह गलत है। आधे किसानों का कर्ज माफ हो चुका है और जो बचे हैं उनका भी शीघ्र ही कर्ज माफ होगा। यह बात ऊर्जा मंत्री प्रियवृत सिंह ने गागोरनी में आयोजित आपकी सरकार आपके द्वारा शिविर के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि आने वाली योजना समिति की बैठक में एक प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने प्रभारी कलेक्टर मृणाल मीणा से कहा कि जीरापुर अब सिविल अस्पताल हो गया। ऐसे में वहां कि सीएनसी कहा शिफ्ट होना चाहिए। मेरा मानना है कि वह गागोरनी में शिफ्ट होना चाहिए। ताकि यहां के लोगों को यही इलाज मिल सके। इसके अलावा उन्होंने कहा कि चौकी की मांग भी लंबे समय से चल रही है। यहां उन्होंने एसपी प्रदीप शर्मा से कहा कि एक चौकी की व्यवस्था भी कराएं ताकि इस क्षेत्र के अपराधों का समाधान यही हो सके। उन्होंने कहा कि जो मुद्दे ग्रामीणों ने तय किए है उन्हेंं प्राथमिकता से पूरा करने का काम मेरा है और मैं इसे करूंगा। इस दौरान उन्होंने विद्युत विभाग के कार्यो की समीक्षा की और बिजली से संबंधित किसी भी तरह की समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि मुझसे सीधे बताएं। उन्होंने क्षेत्र में बिजली व्यवस्था को लेकर जगह-जगह बनाए जा रहे ग्रिड और वोल्टेज की समस्या के निदान के लिए कराए गए कार्यों के अलावा जीरापुर में नई डिवीजन की जानकारी भी ग्रामीणों को दी। साथ ही ग्रामीणों ने जब ट्रांसफॉर्मर की बात बताई तो उन्होंने तुरंत उसे बदलवाने के निर्देश दिए। साथ ही इस लापरवाही पर सहायक यंत्री को कारण बताओ नोटिस भी जारी करने के निर्देश अधीक्षण यंत्री को दिए।

415 में से 387 आवेदनों का निराकरण
गागोरनी में आयोजित शिविर के दौरान 415 आवेदन आए। इनमें से 387 का निराकरण मौके पर ही किया गया। जबकि कुछ आवेदन ऐसे थे। जिन्हें जांच में लिया गया।
ग्रामीणों ने भी की अनियमितताकी शिकायत
गागोरनी में तालाब के निर्माण में किए गए भ्रष्टाचार को लेकर खबर का प्रकाशन किया था। लेकिन जनपद जीरापुर द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई। जबकि यह मामला सभी अधिकारियों के संज्ञान में है। मामले में ग्रामीणों ने भी मंत्री से न सिर्फ तालाब बल्कि शौचालय निर्माण बल्कि अन्य कार्यों में बरती जा रही मनमानी की शिकायत दर्ज कराई।
74 व्यक्तियों को मौके पर पेंशन
ऊर्जा मंत्री ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार काम पर भरोसा करती है। इस तरह आश्वासन पर नहीं, जो कहेंगे सो करेंगे। पेंशन को लेकर 74 लोगों ने आवेदन किए थे। उनकी जांच कराकर मौके पर ही पेंशन प्रकरणों को स्वीकृति दी गई। प्रधानमंत्री आवास के लिए आए आवेदन को भी हल किया गया। यहां विद्युत विभाग द्वारा प्रदाय सीएसआर मद से स्कूल भवन की बाउंड्री का भी भूमिपूजन किया गया।

Praveen tamrakar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned