scriptPetrol and diesel prices increased 10 times in 15 days | 15 दिन में 10 बार बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जनता त्रस्त, बीजेपी चुप-विपक्ष खामोश! | Patrika News

15 दिन में 10 बार बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जनता त्रस्त, बीजेपी चुप-विपक्ष खामोश!

महंगाई डायन खाय जात है... हर दिन बढ़ रही मंहगाई से जनता हुई त्रस्त
मायने रखने वाले मुद्दों पर भी चुप हैं आपके जन-सेवक, दोनों ही दलों ने जनता को किया निराश

राजगढ़

Published: April 06, 2022 07:43:42 pm

ब्यावरा.Unemployment से पहले ही परेशान जनता बीते कुछ दिनों से महंगाई की मार झेल रही है। हालत यह है कि आम और middle class families के राशन का गणित बढ़ती महंगाई ने बिगाड़ दिया है। आण आदमी एक-एक रुपये के लिए मोहताज हो रहा है।
दरअसल, जब से यूपी सहित पांच राज्यों के चुनाव खत्म हुए हैं 15 दिन के अंतराल में थोड़े-थोड़े बढ़ाकर 10 रुपए से अधिक petrol पर बढ़ा दिए गए हैं और इतने ही भाव diesel के भी बढ़े हैं। महीनेभर में रसोई गैस पर 100 रुपए बढ़ गए और सब्सिडी के नाम पर महज 57 रुपए आम आदमी के खाते में आते हैं। यही हाल परचून सामग्री का है। आम आदमी इस दौर में खासा परेशान है और बीजेपी उत्साह से अपना स्थापना दिवस मना रही और कांग्रेस अपनी विफलताओं को भुनाने की कोशिश में लगी हुई है। जनता का दिल जीतने या उनकी तकलीफें समझने की याद किसी को नहीं आई है।
15 दिन में 10 बार बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जनता त्रस्त, बीजेपी चुप-विपक्ष खामोश!
15 दिन में 10 बार बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जनता त्रस्त, बीजेपी चुप-विपक्ष खामोश!
बड़ा सवाल... जनता की तकलीफों में भी खाममोश है विपक्ष
मीडिया और विपक्ष को जनता की ताकत और आवाज माना जाता है लेकिन जिले सहित प्रदेश की विपक्षी पार्टी कांग्रेस मानो सो रही हो। न उन्हें किसी प्रदर्शन से मतलब है न ही जनता की आवाज बनना है। जनता हर दिन महंगाई की मार झेल रही है और कांग्रेस को उनकी तकलीफ समझने की याद नहीं आई है। हमेशा जनता को वोट समझने वाली राजनीतिक पार्टियों को दुख-तकलीफों में उनकी याद नहीं आ रही।
चुनाव के दौरान प्रकट होने वाले मसीहा भी गायब!
पंचायत, निकाय चुनावों से लेकर विधानसभा, लोकसभा चुनावों के दौरान अचानक से प्रकट होने वाले दीन-दुखारी जनता के मसीहा भी इन दिनों गायब है। आने वाले समय में कोई चुनाव नजदीक नहीं होने के कारण वे मार्केट से दूर हैं। फोटो सेशन वाली राजनीति करने वाले ऐसे तथाकतिथ मसीहाओं को न आम आदमी की बेरोजगारी से मतलब है न ही महंगाई की मार से। सिस्टम की विफलताओं की मार अलग ही है, उस पर भी कोई विचार करने को तैयार नहीं है।
जानें डीजल पेट्रोल में आए अंतर को
सामग्री भाव----- 15 मार्च-----6 अप्रैल
पेट्रोल-----109.92------118.6
डीजल----91.56---- 101.86
गैस टंकी----930----1030

सरकारों ने आम आदमी को सिर्फ वोट समझा
सरकार, विपक्ष सभी ने आम आदमी को सिर्फ वोट समझा है। उन्हें जब काम होता है एक्टिव हो जाते हैं, अब जब जनता ***** रही है उन्हें किसी से कोई लेना-देना नहीं है। हर दिन महंगाई को आदमी झेल रहा है लेकिन कोई कहने-सुनने वाला नहीं है।
-डॉ. के. सी. मिश्रा, समाजसेवी, ब्यावरा
किस मुंह से वोट मांगने आएंगे नेता?
आज किचिन का पूरा गणित गृहिणियों का बिगड़ा हुआ है। आम आदमी महंगाई से परेशान है। गैस सिलेंडर पर महीनेभर में 100 रुपए बढ़ जाते हैं, कैसे घर चलाया जाए। आखिर ये नेता किस मुंह से वोट मांगने आएंगे?
-रजनी श्रीवास्तव, गृहिणी, विश्वनाथ कॉलोनी, ब्यावरा
पक्ष- कोरोना काल में दिक्कतें आई है
बीते दो साल के कोरोना काल में काफी दिक्कतें आई है, इससे हर वर्ग प्रभावित हुआ है। चाहे वह इंडस्ट्री हो या अन्य फिल्ड। इसी कारण महंगाई हुई है। सरकार इसे लेकर प्रयासरत है। जनता को राहत दे ऐसे प्रयास पार्टी कर रही है, जल्द कुछ बेहतर होगा।
-नारायणसिंह पंवार, पूर्व विधायक (बीजेपी), ब्यावरा
विपक्ष- जनता की आवाज बनेगा विपक्ष
ऐसा नहीं है विपक्ष अपना काम कर रहा है, सत्तारूढ़ पार्टी लोगों की जेब पर डाका डाल रही है, आम आदमी सोचने का समय तक नहीं दे रही, जेब पर सीधे महंगाई का मार डाली जा रही है। कांग्रेस ने इसके लिए कार्यक्रम जारी किया है, जल्द ही हम सडक़ों पर उतरेंगे।
-रामचंद्र दांगी, विधायक (कांग्रेस), ब्यावरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?West Bengal : मुकुल का इस्तीफा- ममता का निर्देश या सीबीआइ का डर?Karnataka Text Book Row : स्कूली पाठ्य पुस्तकों में होंगे आठ बदलावराष्ट्रपति उम्मीदवार Draupadi Murmu पर अभद्र टिप्पणी करने पर डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा पर लखनऊ में केस दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांचMaharashtra News: सांगली में परिवार के 9 सदस्यों की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या थी, पुलिस ने किया चौका देने वाला खुलासाअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलापीएम मोदी आज UAE दौरे के लिए होंगे रवाना, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकातकेन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की Yogi से मुलाक़ात, राष्ट्रपति चुनाव और प्रदेश अध्यक्ष की तैयारी में जुटी भाजपा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.