scriptपुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, लाखों रूपए की शराब नष्ट | Police action, caught millions of rupees liquor | Patrika News
राजगढ़

पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, लाखों रूपए की शराब नष्ट

आबकारी पुलिस और राजस्व विभाग की संयुक्त कार्रवाई में नष्ट की लाखों की शराब…

राजगढ़Mar 20, 2019 / 04:42 pm

Amit Mishra

news

पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, लाखों रूपए की शराब नष्ट

राजगढ़@ भानु ठाकुर की रिपोर्ट…
लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और लोभ लालच से मुक्त कराने के उद्देश्य से प्रशासन लगातार अलग-अलग तरीके की कार्रवाईयां कर रहा है। इसी कड़ी में अब आबकारी, पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने एक होकर खिलचीपुर तहसील के कछोटिया और कालिकाबे गांव में संयुक्त रूप से दबिश दी। जहां कच्ची शराब माफिया खेत के अंदर गढ्डा खोदकर शराब बना रहे थे। ताकि किसी को नजर न आए। लेकिन मुखबिर की सूचना पर हुई इस कार्रवाई में भारी मात्रा में शराब और शराब बनाने की सामग्री जब्त की गई।

ऐसे हुई कार्रवाई-

पुलिस और आबकारी विभाग ने पहले छोटी दुकानों और ढाबों पर दबिश दी। जिसमें कई प्रकरण बनाए गए। जब माल की खपत कम हुई तो अवैध कारोबारी भी बाहर आने लगे। इसी बीच पुलिस ने कई जगह शराब बनने के सूत्र एकत्रित किए। जिसमें उन्हें कछोटिया और कालिकाबे में सफलता मिली।

बुधवार की सुबह दी गई दबिश में कछोटिया में लगभग पांच हजार किलो महुआ लहान और गुड़ लहान जब्त किया और बाद में उसे नष्ट किया गया। यही से 95 लीटर कच्ची शराब और भट्टी जब्त की गई। जब्त की गई सामग्री और शराब की कीमत दो लाख दस हजार के लगभग बताई जा रही है। जबकि कालिकाबे में लगभग आठ हजार किलो महुआ लहान नष्ट किया गया। यहां से 235 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई। पकड़ी गई सामग्री और शराब की कीमत तीन लाख 45 हजार के लगभग आंकी गई है। पुलिस ने बताया कि दोनों ही कार्रवाई में पांच लाख 56 हजार 800 रुपए की शराब और महुआ लहान जब्त किया है।

कई जगह अभी भी खुला खेल-

ऐसा नहीं है कि इन कार्रवाईयों के बाद शराब माफियाओं में खौफ बड़ा हो। अभी भी कई निडर होकर अवैध रूप से न सिर्फ कच्ची बल्कि अंग्रेजी शराब भी अवैध रूप से बेच रहे है। यह नजारा राजगढ़-ब्यावरा के बीच आसानी से नजर आ जाता है।

आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किए गए है। इस कार्रवाई में खिलचीपुर एसडीएम संदीप अस्थाना,एसडीओपी निशा रेड्डी व पुलिस और आबकारी का बल शामिल था। यह कार्रवाईयां अभी जारी रहेगी।

विरेन्द्र धाकड़, जिला आबकारी अधिकारी राजगढ़

Home / Rajgarh / पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, लाखों रूपए की शराब नष्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो