scriptPolice force came into action due to status on social media | एक स्टेटस से मचा हड़कंप, एक्शन में पूरे जिले का पुलिस फोर्स | Patrika News

एक स्टेटस से मचा हड़कंप, एक्शन में पूरे जिले का पुलिस फोर्स

सोशल मीडिया ग्रुप पर ब्यावरा बंद कराए जाने की सूचना और एक युवक द्वारा खुद के स्टेटस पर यह सूचना डाल देने के बाद हरकत में आई पुलिस ने सक्रियता दिखाई।

राजगढ़

Published: June 19, 2022 04:35:06 pm

ब्यावरा. अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में मचे बवाल का असर स्थानीय स्तर पर भी नजर आया। यहां एक सोशल मीडिया ग्रुप पर ब्यावरा बंद कराए जाने की सूचना और एक युवक द्वारा खुद के स्टेटस पर यह सूचना डाल देने के बाद हरकत में आई पुलिस ने सक्रियता दिखाई।

एक स्टेटस से मचा हड़कंप, एक्शन में पूरे जिले का पुलिस फोर्स
एक स्टेटस से मचा हड़कंप, एक्शन में पूरे जिले का पुलिस फोर्स

एक दिन पहले संबंधित युवकों को बुलाकर काउंसलिंग की वहीं, जिलेभर का पुलिस बल शनिवार को ब्यावरा में तैनात रहा। एक स्टेप खुद को आगे रखते हुए पुलिस और प्रशासन ने एहतियातन यह कदम उठाया। सुबह 10 बजे कलेक्टर हर्ष दीक्षित ब्यावरा पहुंचे, स्थानीय प्रशासन, तहसीलदार एमपीएस किरार के साथ उन्होंने नगर का भ्रमण किया। साथ ही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सभी को दिशा-निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की घटना होने की स्थिति में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करवाएं। अलर्ट मोड पर संबंधित सभी अधिकारी-कर्मचारी रहें। इसके अलावा शुक्रवार को करीब चार घंटे ब्यावरा रहने के बाद एसपी अवधेश गोस्वामी भी ब्यावरा पहुंचे। एडीशनल एसपी मनकामना प्रसाद पूरे समय यहां तैनात रहे। उन्होंने बेहतर पुलिसिंग के लिए सभी थाना प्रभारियों, एसडीओपी सहित अन्य पुलिसकर्मियों को अलर्ट रखा। सुबह से ही पुलिस की गाड़ियों, जेल वाहन सहित अन्य वाहनों से शहर छावनी में तब्दील हो गया। हालांकि जहां तक अग्निपथ को लेकर जारी संदेश की बात है उसे एक दिन पहले ही ठीक करवा लिया गया था। जिस युवक ने यह मैसेज जारी किया था उसी से माफी मंगवाकर किसी प्रकार का कोई बंद नहीं होने की सूचना जारी करवा दी गई थी। साथ ही किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं दिए जाने की अपील भी पुलिस ने की थी। बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर कहीं ट्रेनें जलाई गई तो कहीं बवाल मचा है, युवाओं ने कई जगह पथराव किए हैं तो कई अन्य घटनाएं भी हुई हैं। इसी को लेकर हाई अलर्ट पर प्रशासनिक अधिकारी हैं। ब्यावरा, राजगढ़ ही नहीं अन्य जगह भी एहतियातन पुलिस-प्रशासन ने सक्रियता दिखाई है। एक कदम आगे रहकर सतर्कता का संदेश दिया है। इस दौरान ब्यावरा, राजगढ़, सुठालिया, मलावर, करनवास, नरसिंहगढ़, खुजनेर, भोजपुर, खिलचीपुर सहित अन्य थानों का पुलिस बल दिनभर तैनात रहा।

चप्पा-चप्पा छान मारा, स्टेशन को भी सर्च किया: पुलिस टीम ने ब्यावरा रेलवे स्टेशन पर जांच की। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। जगह-जगह बैरिकेटिंग की गई और पुलिस की अलग-अलग जगह ड्यूटी लगाई गई। रेलवे स्टेशन रोड, गुना तिराहा, स्टेशन तिराहा सहित अन्य प्रमुख एंट्री पाइंट्स पर पुलिस बल तैनात रहा। रेलवे स्टेशन पर भी जीआरपी और आरपीएफ के साथ निरीक्षण किया। साथ ही परमानेंट रूप से जीआरपी के जवानों की ड्यूटी लगाई। इस दौरान कलेक्टर हर्ष दीक्षित, एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी सहित जिले का पुलिस बल मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें : रोते-रोते बेहोश हो गई महिला, बोली-फूल के लिए जी रही हूं फूल के लिए मर सकती हूं, जानिये क्या है मामला

एहतियातन तैयारी की

प्रशासनिक स्तर पर एहतियातन हमने निरीक्षण किया है। अलर्ट मोड पर हमारी टीमें हैं। जहां भी ऐसी कोई घटना की जानकारी मिलती है तो हम तैयार रहेंगे। यह एहतियात के तौर पर किया गया है।

-हर्ष दीक्षित, कलेक्टर, राजगढ़

अलर्ट मोड पर पुलिस

एक दिन पहले ही हमने संबंधित युवक की काउंसलिंग करा दी थी, साथ ही अग्निपथ को लेकर ब्यावरा बंद का जो मैसेज था उसे लेकर भी संदेश सही भिजवा दिया था। अलर्ट मोड पर हमारी टीम है। हर जगह सख्ती की गई है।

-अवधेश गोस्वामी, एसपी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.