व्यापारी ने शहर में बेचने के लिए मंगवाई थी पॉलीथिन ट्रांसपोर्ट से उतरते ही जब्त

प्रशासन द्वारा कई बार समझाईश ओर कार्रवाई के बावजूद शहर में पॉलीथिन मंगवाई जा रही है।

नरसिंहगढ़. पॉलीथिन पर प्रतिबंध के बावजूद शहर में इसका उपयोग नहीं थम पा रहा। प्रशासन द्वारा कई बार समझाईश ओर कार्रवाई के बावजूद शहर में अब भी व्यापारियों द्वारा बउ़ी मात्रा में पॉलीथिन मंगवाई जा रही है।

ऐसे में बुधवार को प्रशासन द्वारा एक बार फिर कार्रवाइ्र्र करते हुए एक व्यापारी द्वारा शहर में बेचने के लिए मंगवाए गए करीब तीन क्विंटल पॉलीथिन को ट्रांसपोर्ट से उतरते समय ही जब्त कर लिया ।

दरअसल, पॉलीथिन से होने वाले नुकसानो के प्रति जहां लोग जागरूक नहीं है वही दूसरी और पॉलीथिन के विकल्प तैयार नही होने उस पर रोक नही लग पाई है। हालांकि प्रशासन पॉलीथिन के उपयोग पर रोक लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रहा है।

बुधवार को भी प्रशासनिक टीम द्वारा सुभाष चौक पर की गई कार्रवाई के बाद संबंधित व्यवसायी पर कार्रवाई की गई। इस दौरान नायब तहसीलदार राजन शर्मा, नपा दरोगा रामगोपाल वाल्मिकी सहित अमला मौजूद था। अमले में शामिल अधिकारी ने लोगो से पॉलीथिन का उपयोग बंद करने की अपील भी की है।

कुछ दिन नहीं मिली पॉलीथिन, दोबारा वही हालात -
गौरतलब है कि कुछ माह पूर्व पॉलीथिन पर लगे प्रतिबंध के बाद प्रशासन ने मुहीम चलाकर जहां पॉलीथिन जप्त करने की कार्रवाई की थी। इस दौरान पॉलीथिन विक्रेताओ के साथ-साथ दुकानदारो और आम नागरिको से भी इसका उपयोग बंद करने का आव्हन किया था।

जिसके बाद कुछ दिनो तक शहर में पॉलीथिन का उपयोग कम हो गया था। लेकिन मुहीम थमते ही दोबारा पॉलीथिन का उपयोग शुरू हो गया। फि लहाल सभी लोगो को स्वत: ही पॉलीथिन का उपयोग बंद करना चाहिए।

शहर में पॉलीथिन पर प्रतिबंध होने के बावजूद इसक ा उपयोग हो रहा है। प्रशासनिक स्तर पर हम कार्रवाई कर रहे है, लेकिन आम नागरिको को भी पॉलीथिन का उपयोग बंंद करना चाहिए।
- राजन शर्मा, तहसीलदार नरसिंहगढ़

Show More
Prakash Vijayvargiye Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned