संस्कारी कमीने पर डाली आपत्तिजन पोस्ट, थाने पहुंचे लोग, एडमिन पर केस दर्ज

asif siddiqui

Publish: Feb, 14 2018 11:06:40 (IST)

Rajgarh, Madhya Pradesh, India
संस्कारी कमीने पर डाली आपत्तिजन पोस्ट, थाने पहुंचे लोग, एडमिन पर केस दर्ज

सोशल मीडिया का दुरुपयोग करते हुए संस्कारी कमीने नाम से बने ग्रुप पर आपत्तिजनक मैसेज डालने से गर्माया मामला।

राजगढ़/तलेन। सोशल मीडिया अकाउंट पर भारत माता के चित्र के साथ अश्लील चिंह और पाकिस्तान का झंडा डाले जाने का मामला गर्मा गया है। इस पोस्ट के विरोध में कुछ लोगों ने तलेन थाने का घेराव कर आरोपियों को पकड़कर उनके अंजाम तक पहुंचाने की मांग की। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल ग्रुप के एडमिन के विरुद्ध प्रकरण कायम कर इसकी जांच शुरू कर दी। हालांकि देर शाम तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर थे।

बड़ी संख्या में थाने पहुंचे लोग
भारत माता के चित्र के साथ अश्लील सामग्री और पाकिस्तान का झंडा डालने को लेकर तलेन थाने में एक व्हाटस गु्रप के एडमिन सहित मैसेज करने वाले युवक पर आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जानकारी अनुसार तलेन क्षेत्र के किसी युवक द्वारा संस्कारी कमीने के नाम से व्हाटसअप गु्रप का संचलन किया जा रहा है। जिस पर बुधवार को ग्रुप के ग्राम सरसखेड़ी निवासी सदस्य ने भारत माता के चित्र के साथ अशलील सामग्री और पाकिस्तान का झंडा डाल दिया। इस पोस्ट की जानकारी लगते ही एक संगठन के लोग बड़ी संख्या में तलेन थाने में पहुंच गए।

आक्रोश के बाद सक्रिय हुई पुलिस
थाने पहुंचे लोगों ने मैसेज डालने वाले युवक पर कार्रवाई की मांग की। जिस पर तलेन पुलिस ने पोस्ट डालने युवक और और ग्रुप एडमिन के खिलाफ आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। हालांकि शाम करीब साढ़े पांच बजे दर्ज हुई रिपोर्ट के पूर्व ही मामले की जानकारी लगने पर नरसिंहगढ़ एसडीओपी प्रकाश मिश्रा, तहसीलदार विनित गोयल, नायब तहसीलदार आलोक श्रीवास्तव, पचोर थाना प्रभारी ने आरोपी के गांव पहुंच उसकी तलाशी ली लेकिन तब तक आरोपी वहां से फरार हो गया था।

लगातार बढ़ रहे ऐसे मामले
सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर एक दूसरे की भावनाओं को भड़काने का यह मामला नया नहीं है। इसी तरह के रोज कहीं न कहीं से ऐसी खबर आती है। सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी के बाद भी शरारती तत्व अपने मंसूबों को पूरा करने में कामयाब हो जाते हैं। विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि इस तरह की हरकत करने वाले लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए ताकि कोई दूसरा ऐसा करने की हिम्मत न दिखा सके।

1
Ad Block is Banned