scriptसरकारी वेबसाइट पर प्रधानमंत्री का फोटो | Prime Minister's photo on government website | Patrika News

सरकारी वेबसाइट पर प्रधानमंत्री का फोटो

locationराजगढ़Published: Oct 25, 2018 11:59:50 am

Submitted by:

Bhanu Pratap Thakur

आचार संहिता में वेबसाइट से भी चित्र हटाने के है निर्देश….

news

खबर के साथ बीआर२३१०-२० राजगढ़। अभी भी हेल्थ की वेबसाइड पर डला है प्रधानमंत्री का फोटो।

राजगढ़। मप्र के साथ ही छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है। ऐसे में किसी भी राजनैतिक पद पर बैठे व्यक्ति के नाम या फिर फोटो आदि शासकीय सम्पत्ति पर उसे लगाना आचार संहिता का उल्लंघन है। लेकिन यदि हेल्थ विभाग की एक वेबसाइट पर नजर डाले तो इस पर प्रधानमंत्री के विज्ञापन लगे हुए है। अब तक इन्हें क्यों नहीं हटाया गया। यह भी जांच का विषय है।

संदेश देते हुए लगा है फोटो…

हेल्थ विभाग के आरसीएच डॉट एनआरएचएम की वेबसाइट को शुरू होने के साथ ही सबसे पहले पेज पर यह विज्ञापन नजर आ रहे है। हालांकि यह फोटो स्वच्छता के संदेश को देते हुए लगा है।

वेबसाइट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी साफ-सफाई के लिए झाडू लगाकर स्वच्छता का संदेश दे रहे है। वहीं दो अन्य विज्ञापन भी इस वेबसाइट पर नजर आ रहे है। जिसमें अन्य अवार्डो की जानकारी दर्ज है। हालांकि उनमें प्रधानमंत्री का फोटो या फिर नाम दर्ज नहीं है।


एनआईसी से तुरंत हटा दिए थे फोटो…
राजगढ एनआईसी की वेबसाइट पर सीएम डेस बोर्ड की लिंक जुड़ी हुई थी। जिसमें आचार संहिता लगने के बाद भी कुछ फोटो एनआईसी की वेबसाइट खोलने से नजर आ रहे थे। प्रशासन की जानकारी में मामला आने के साथ ही उन्हें तुरंत वेबसाइट से हटाया गया। लेकिन जिला स्तर पर इस तरह की कार्रवाईयां चल रही है और नेशनल लेवल पर संचालित होने वाली वेबसाइट पर अभी भी कुछ खामी है।


इस तरह के कई मामले अभी भी सामने आ रहे है। जिसमें कहीं न कहीं आचार संहिता का उल्लंघन साफ हो रहा है। लेकिन कुछ अधिकारी ऐसी बातों पर ध्यान नहीं दे रहे। मामले को लेकर निर्वाचन आयोग में शिकायत करूंगी।
मोना सुस्तानी, कार्यकारी जिलाध्यक्ष कांग्रेस

 

मुख्यमंत्री के फोटो लगे कार्ड बट रहे पंचायतों में…

उधर मुख्यमंत्री संबल योजना के तहत कराए गए पंजीयन के बाद कई पंचायतों में जो कार्ड वितरित किए गए। वह कुछ पहले बांट दिए थे कुछ अभी भी बांटे जा रहे है। जबकि इस कार्ड पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का फोटो लगा है।


ऐसे में आचार संहिता के दौरान यह कार्ड बांटना कितना उचित है। यह जनपद स्तर के अधिकारी बताएंगे। लेकिन इतना जरूर है कि आचार संहिता के दौरान ऐसी किसी भी योजना के कार्डो का वितरण आदि रोक रखा है। अधिकांश पंचायतों में कार्डो के वितरण का क्रम जारी है।

सीएमओ व एसडीएम को जारी हुआ नोटिस…

दशहरा मैदान पर रावण दहन के दौरान कांग्रेस और भाजपा के नेताओं द्वारा परंपरानुसार भगवान की पूजा की गई। लेकिन इस तरह की पूजन को प्रशासन ने आचार संहिता का उल्लंघन माना और मौजूद अधिकारियों जिनमें एसडीएम व सीएमओ नपा शामिल है। दोनों से जवाब मांगा गया।

संबल योजना के कार्ड यदि इस समय वितरित किए जा रहे है तो वह गलत है। मैं जनपद से अभी बात करती हूं कि आखिर उनका वितरण कैसे हो रहा।
भव्या मित्तल, एडीएम राजगढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो