bharat band: 99 प्रतिशत सर्मथन के साथ बंद किया शहर, ऐसे बनें हालात

bharat band: 99 प्रतिशत सर्मथन के साथ बंद किया शहर, ऐसे बनें हालात

Bhanu Pratap | Publish: Sep, 06 2018 01:58:17 PM (IST) Rajgarh, Madhya Pradesh, India

bharat band: 99 प्रतिशत सर्मथन के साथ बंद किया शहर, ऐसे बनें हालात

राजगढ़। एससीएसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी गाइड लाइन को लेकर के बाद सरकार ने उसके विरुद्ध अध्यादेश जारी किया। जिसके बाद पूरे देश मे इस अध्यादेश के खिलाफ लोग सड़कों पर आए पहले सांसदों और अन्य नेताओं का विरोध किया और आज बन्द बुलाया। इस बन्द को राजगढ़ में 99 प्रतिशत समर्थन मिला. सुबह 5 बजे से खुलने वाली चाय नास्ते की दुकान भी पूरी तरह बन्द मिली। यहां चुतपुट पान की दुकान या दूध डेयरी खुली थी वह भी सवर्णों के निवेदन पर बन्द कर दी गई। अस्पताल की दुकान को बंद नही कराया गया। जबकि बाज़ार में मेडिकल तक बन्द रहे।

protest

स्कूलों की छुट्टी
एक दिन पहले ही स्पाक्स के लोंगो ने स्कूलों से सम्पर्क किया ऐसे में न सिर्फ निजी स्कूल बल्कि सरकारी स्कूल से भी सम्पर्क किया। जिससे चलते स्कूल में एक भी बच्चा नहीं पहुंचा और शिक्षकों ने भी स्वेक्षा से अवकाश लिया।

ऐसे करवाई दुकानें बंद
बंद के दौरान कुछ लोगों ने दुकानें खोली भी तो बंद सर्मथकों ने उनसे निवदेन कर, उनकी दुकान बंद करवाई और इस आंदोनल का समर्थन करने को कहा। जिसके चलते लोगों को सुबह चाय नाश्ता भी नहीं मिला। आवागमन के साधनों की कमी के चलते भी यात्री हो रहे परेशान।

protest

गाड़ियों पर बैठकर निकाली रैली
बंद सर्मथकों ने गाड़ीयों पर रैली निकाली। वे बंद के नारे लगाते रहे और इस एक्ट का विरोध भी किया। उनका कहना था कि सरकार को सभी जातियों को समान हक देना चाहिए और सवर्णों के हित के बारे में सोचना चाहिए।

पुलिस बल तैनात
शहर में सर्मथकों की भारी संख्या देखते हुए प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। साथ ही सुरक्षा के इंतजाम भी बढ़ा दिए है। शहर में हर गली, हर चौराहे से युवा सर्मथक नारे बाजी करते हुए निकल रहे हैं और एससी एसटी एक्ट का विरोध कर रहे हैं।

Ad Block is Banned