बांग्लादेश से आए राजनयिक सहित पत्नी-बेटी को क्वारेंटीन किया

कोरोना अपडेट
सिविल अस्पताल से कोरोना प्रोटोकॉल के तहत बांग्लादेशी राजनयिक की जांच करने पहुंचा दल

By: Rajesh Kumar Vishwakarma

Published: 24 May 2020, 05:00 AM IST

ब्यावरा.कोरोना संक्रमण काल में मिशन वंदे मातरम के तहत विदेशों से लाए गए भारतीयों में से बांग्लादेश के राजनयिक ब्यावरा पहुंचे। 10 दिन का प्रोटोकॉल दिल्ली एयरपोर्ट पर पूरा कर उन्हें ब्यावरा लाया गया। यहां भी कुल 28 दिन उन्हें होम क्वारेंटीन पर रखा जाएगा।
दरअसल, बांग्लादेश से आए राजनयिक (आईएएस) परिवार की ब्यावरा सिविल अस्पताल में स्क्रीनिंग की गई। पूरे प्रोटोकॉल के अनुसार उनकी जांच की गई। साथ ही सभी को होम क्वारेंटीन के लिए भेजा गया। 43 वर्षीय आईएएस के साथ उनकी पत्नी और 10 साल की बेटी भी आई है। तीनों अपने रिश्तेदार के यहां 28 दिन रहकर कोरोना का प्रोटोकॉल फॉलो करेंगे। इसके साथ ही उनका भी कोरोना सैम्पल लेकर भेजा जाएगा। शुरुआत में 10 दिन वे एयरपोर्ट पर ही क्वारेंटीन पर रहे।
हॉस्पिटल स्टॉफ का भी किया कोरोना टेस्ट
दो दिन पहले एक्सीडेंट में घायल महिला की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आने के बाद एहतियातन एक डॉक्टर और दो वार्ड बॉय सहित अन्य को आइसोलेट किया गया है। वहीं, शनिवार को अस्पताल के पूरे स्टॉफ के सैम्पल लिए गए, जिनका कोरोना टेस्ट होना है। एहतियातन यह किया गया है। सिविल अस्पताल प्रभारी डॉ. शरद साहू ने बताया कि सभी के सैम्पल लिए जा रहे हैं।
बांगलादवेश में वरीयता क्रम में राजदूत के बाद इनका क्रम आता है। अब इनका स्थानांतरण बांग्लादेश से संयुक्त अरब आमीराज के भारतीय दूतावास में हो गया है। ब्यावरा अपने ससुराल में ये आए हुए हैं।

Rajesh Kumar Vishwakarma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned